गंदे पानी की समस्या से परेशान पलसुद के रहवासी, नहीं हो रही सुनवाई

गंदा पानी

पलसुद. पलसुद में पीने के लिए आपूर्ति होने वाला पानी गंदा आ रहा है। जिसको लेकर कई बार नगर परिषद से शिकायत भी की जा चुकी है लेकिन इस समस्या को लेकर जिम्मेदार अधिकारियों का गैर जिम्मेदार रवैया रहा है।

पलसुद नगर में गंदे पानी की समस्या का समाधान करने में नगर परिषद पूरी तरह से नाकाम साबित हुआ है। विभिन्न वार्डो में गंदे पानी की समस्या अभी भी बनी हुई है। परिषद अधिकारी शहर में साफ पानी सप्लाई का दावा करते हैं, लेकिन हकीकत में हालात कुछ और ही हैं। अलग-अलग मौहल्लों में सीवर का गंदा पानी नलों में सप्लाई हो रहा है। पुरानी चौकी के पास, वीर सावरकर मार्ग, चामुंडा माता मंदिर रोड आदि जगहों में भी गंदा पानी आ रहा है।

नगर में महिनों से गंदे पानी की समस्या बनी हुई है। इसे दूर करने के लिए नगर परिषद ने कई दावें किए है, लेकिन इसके बावजूद भी समस्या का कोई निराकरण नहीं हो पाया है। अभी भी क्षेत्रों में गंदा पानी सप्लाई हो रहा है। नगर में पानी की सप्लाई एक से दो दिन छोड़कर की जाती है, लेकिन यह भी गंदा आता है। लंबे समय से यहां गंदे पानी की समस्या है, इसको लेकर लोगों ने शिकायत भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं होती है। गंदे पानी की समस्या आए दिन शुरू हो जाती है। नलों में से इतना गंदा पानी आता है कि इसे पीना तो दूर नहाने में भी इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है।

मृदुभाषी के लिए पलसुद से कमलेश गोले की रिपोर्ट