///

Republic Day 2021: इंदौर के राजवाड़ा पर शहर काजी ने फहराया राष्ट्र ध्वज और कही यह बात

इस अवसर पर संविधान की तैयार की गई बुकलेट का वितरण किया गया।

Start

इंदौर। गणतंत्र दिवस को देशभर में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा हैं। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में भी अलग-अलग क्षेत्रों में ध्वजारोहण किए गए गणतंत्र दिवस के अवसर पर हर साल की तरह इस साल भी सुन्नी वेलफेयर कमिटी ने इंदौर के राजवाड़ा पर राष्ट्रध्वज फहराया। इस मौके पर सुन्नी वेलफेयर कमेंटी द्वारा संविधान की तैयार की गई बुकलेट का वितरण शहर काजी डॉक्टर इशरत अली के हाथों कराया गया।

बुकलेट का किया वितरण

बुक में इस बात का उल्लेख है कि किस तरह से 26 जनवरी के दिन सन 1950 को प्रातः 10:18 पर हमारा संविधान पूर्ण रूप से लागू हुआ था देश का कानून ही देश का संविधान कहलाता है। इसे धर्मशास्त्र विधिशास्त्र आदि नामों से भी जाना जाता है। इस बुकलेट में मौलिक अधिकार स्वतंत्रता का अधिकार शोषण के विरुद्ध अधिकार धार्मिक स्वतंत्रता का अधिकार जैसे मुख्य बिंदु शामिल किए गए हैं। बड़ी संख्या में लोगों ने इस बुकलेट को प्राप्त किया और अपने अधिकारों की जानकारी उन्हें प्राप्त हुई।

गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन नेहरू स्टेडियम में हुआ आयोजित

इंदौर में गणतंत्र दिवस का मुख्य आयोजन नेहरू स्टेडियम में  आयोजित किया गया, जिसमें प्रदेश के  जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। शासकीय विभागों द्वारा शासन की योजनाओं, कार्यक्रमों पर आधारित झांकियां निकाली गईं। साथ ही, कोरोना काल में विशेष योगदान देने वाले करीब 150 अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए किया गया। इस कारण ज्यादा भीड़ नजर नहीं आई।