///

रिश्वत मांगने वालों को नौकरी से हटाओ – सीएम शिवराज

भोपाल जो लोग गरीबों से रुपए मांगें, उन्हें सरकारी नौकरी में रहने का कोई हक नहीं है। ऐसे कर्मचारियों की तत्काल सेवा समाप्त करें। हमें ऐसे लोगों की जरूरत नहीं है। मेरे पास कई शिकायतें आई हैं। यह बातें सोमवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शहडोल जिले की समीक्षा बैठक में कही। सीएम ने जल जीवन मिशन की धीमी रफ्तार, खराब सड़कों, शहरी आवास योजना को लेकर नाराजगी जाहिर की।

शहडोल जिले की समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज ने अधिकारियों से काम नहीं करने वालों पर कार्रवाई करने को कहा। नल जल योजना के क्रियान्वयन का सही जवाब नहीं देने पर एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को फटकार भी लगाई। सीएम ने कहा मुझे सीधा बताओ, जुलाई तक कितना होना था, और कितना काम हुआ है। यह नहीं चलेगा।

सीएम ने शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री राम खेलावन पटेल से कहा कि आप गांवों में जाकर स्थितियों को देखें। कुछ हितग्राहियों से बातचीत करके आएं, ताकि हमें पता चले कि कोई हितग्राहियों से पैसे तो नहीं मांग रहा है। वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट स्कीम में शहडोल जिले की सीएम ने तारीफ की। उन्होंने कहा – हल्दी उत्सव के बारे में बताएं। वहीं सीएम ने अधिकारियों से कहा कि मैं आपके काम से पूरी तरह से असंतुष्ट हूं। शहडोल की पूरी रिपोर्ट शाम तक दीजिए, जो काम पूरे हुए हैं। उनका लोकार्पण प्रभारी मंत्री, विधायकों से कराएं। हम करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं, योजनाओं का लाभ लोगों को मिले यह देखें।