Mradhubhashi
Search
Close this search box.

Rashifal 20 August 2023 : वृषभ समेत 3 राशि वालों को आज धन की कमी होगी, कर्क राशि वाले रहें सतर्क

Rashifal कन्या, समेत 3 राशि वालों को आज इस क्षेत्र में मिलेगी सफलता, शेष राशियों का रहेगा मिला जुला दिन (13)

Aaj Ka rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर आधारित फलादेश दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) है। इसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से होता है। ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों से जुड़ी भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल हर दिन की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है।

मेष (Aries) Rashifal
आपके लिए दिन किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के लिए रहेगा। अपने कामों को लेकर प्लानिंग करें, नहीं तो जल्दबाजी में गलत बात के लिए भी हां कर सकते हैं। किसी बात को लेकर मन परेशान रहेगा। जीवनसाथी किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं। अपने निवेश को लेकर नया प्लान बना सकते हैं। किसी को धन उधार दिया था तो वह भी वापस मिल सकता है।

वृष (Taurus) Rashifal
आपके लिए कुछ विशेषकर दिखाने के लिए आज का दिन रहेगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। जीवनसाथी से अनबन आज दूर होगी। नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, लेकिन उसमें धन की कमी का सामना करना पड़ेगा। माता-पिता से किसी समस्या पर बातचीत करेंगे तो समाधान अवश्य मिलेगा। विदेशों से व्यापार कर रहे लोगों को खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

मिथुन (Gemini) Rashifal
दिन महत्वपूर्ण रहेगा। परिवार के किसी सदस्य के करियर को लेकर कोई निर्णय ले सकते हैं। उसमें आपको उनके मन की राय अवश्य जाननी है, नहीं तो बाद में खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है। नया वाहन खरीद सकते हैं। नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है। व्यापारी कामों में ढील देने से बचें।

कर्क (Cancer) Rashifal
आपके लिए दिन मान-सम्मान में वृद्धि लेकर आएगा। किसी अजनबी की बातों में ना आएं, नहीं तो वह धोखा दे सकता है। कार्यक्षेत्र में आप परिवर्तन करने का सोच-विचार कर रहे थे, उसके लिए कुछ समय रुकें। धार्मिक यात्रा पर जाने के योग बनते देख रहे हैं। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग के प्रशस्त होंगे।

सिंह (Leo) Rashifal
आपके लिए दिन ऊर्जावान रहने वाला है। वाद-विवाद में पड़ने से बचें। किसी नए कार्य में निवेश करेंगे तो आपको खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। माता-पिता से अपने मन की किसी इच्छा को जाहिर कर सकते हैं। विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा। कार्यक्षेत्र में किसी काम को लेकर बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

कन्या (Virgo) Rashifal
आपके लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। कार्यक्षेत्र में बड़ा निर्णय ले सकते हैं। किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करें। किसी पुराने मित्र से अनबन पर वह आपसे माफी मांग सकता है। संतान के करियर में आ रही समस्याओं को लेकर कहीं जाना पड़ सकता है। स्वास्थ्य की समस्या में आप ढील ना दें।

तुला (Libra) Rashifal
बाकी दिनों की तुलना में यह दिन अच्छा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में समस्या आ रही थी तो उसे आज अपने पिताजी की मदद से दूर कर सकते हैं। विद्यार्थियों की प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम आ सकते हैं। धन प्राप्ति के मार्ग की बाधाएं आज दूर होंगी। कुछ अजनबी लोगों से दूरी बनाकर रखें। वह आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio) Rashifal
दिन प्रसन्नता दिलाने वाला रहेगा। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है। कोई मित्र लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकता है। लंबे समय से रुका काम था पूरा हो सकता है। आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे। परिवार में किसी से बहुत सोच-विचार कर बोलें, नहीं तो उन्हें आपकी बात बुरी लग सकती है।

धनु (Sagittarius) Rashifal
यह दिन भागदौड़ भरा रहने वाला है। आप कार्यक्षेत्र में कुछ विशेष कर दिखाने की कोशिश में लंबे समय से लगे थे तो वह इच्छा पूरी होगी। किसी बड़े जोखिम को उठाने से बचें। लेन-देन के मामले में सावधानी बरतें, नहीं तो कोई गलती हो सकती है। अविवाहितों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। छोटे बच्चों के लिए कुछ खाने-पीने की वस्तुएं लेकर आ सकते हैं।

मकर (Capricorn) Rashifal
दिन कुछ समस्याओं से भरा रहने वाला है। परिवार में अकस्मात लाभ मिलने से प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा।नए वाहन की खरीदारी करना चाहते हैं तो उसमें कुछ समय रुकें। नहीं तो वाहन की दुर्घटना का भय सता रहा है। परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट थी तो उनका स्वास्थ्य अधिक बिगड़ सकता है। भाई व बहनों से मदद मांगेंगे तो वह भी आसानी से मिल जाएगी।

कुंभ (Aquarius) Rashifal
परिवार में मान-सम्मान बढ़ाने वाला दिन रहेगा। स्वास्थ्य की समस्याओं को लेकर परेशान हैं तो उसे नजरअंदाज ना करें। आपने परिवार में किसी सदस्य से वादा किया है तो उसे पूरा अवश्य करें, नहीं तो वह नाराज हो सकते हैं। ससुराल पक्ष से आप मेल-मिलाप करने जा सकते हैं। किसी चल व अचल संपत्ति विवाद था तो वह समाप्त होगा। माता-पिता को किसी धार्मिक यात्रा पर ले जाने की योजना बना सकते हैं।

मीन (Pisces) Rashifal
आपके लिए दिन खुशियों भरा रहेगा। आपकी बातों का परिवार में लोग पूरा मान रखेंगे। किसी योजना को लेकर परेशान थे तो उसकी शुरुआत हो सकती है। धन संबंधित किसी मामले में अजनबी से सलाह-मशवरा ना करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। जीवनसाथी से मतभेद दूर होंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन मजबूत रहेगा।

Disclaimer: यहां दी गई Rashifal की जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों और सूचना पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि मृदुभाषी किसी भी तरह की Rashifal मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. Rashifal किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट