///

Rashifal 8 September 2021: घर परिवार को प्राथमिकता देंगे, प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेगी

मेष –

व्यर्थ के क्रियाकलापों में समय नष्ट ना करें। क्योंकि इसकी वजह से कुछ कार्यों में विलंब हो सकता है। योजनाओं को क्रियान्वित करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह मशवरा अवश्य करें। व्यावसायिक नजरिये से दिन अच्छा है। कुछ बाहरी सोर्स से चल रही बातचीत का अच्छा नतीजा सामने आएगा और महत्वपूर्ण मौका मिलने की भी संभावना है। व्यस्तता के बावजूद आप घर परिवार को प्राथमिकता देंगे। जिससे पति पत्नी का आपस में सामंजस्य मजबूत होगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेगी। गले में कुछ इन्फेक्शन जैसी समस्या महसूस हो सकती है। आयुर्वेदिक चीजों का अधिक से अधिक सेवन करें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

वृष –

 युवाओं को अपने कैरियर संबंधी प्रयासों में उचित सफलता मिलने की संभावना है। परंतु अपने ऊपर ज्यादा जिम्मेदारियां भी ना ले। काम की अधिकता का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है। इसलिए आराम भी जरूरी है। कार्यक्षेत्र पर सहयोगियों और स्टाफ का पूरा सहयोग रहेगा। आपका भी दबदबा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में कोई बदलाव संबंधी अवसर मिले तो तुरंत ले लेना चाहिए। पारिवारिक सदस्यों के लिए कुछ ना कुछ उपहार जरूर लाएं। 

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन –

कभी-कभी आपके अंदर अहम की भावना आ जाती है, जिसकी वजह से कुछ संबंधों में तनाव उत्पन्न हो सकता है। बेहतर होगा की अपनी इस ऊर्जा को सकारात्मक रूप में उपयोग करें। व्यवसायिक गतिविधियां पहले की तरह ही धीमी रहेंगी। लेकिन फिर भी काम में रुकावटें नहीं आएंगी अपने जरूरी फैसलों को प्राथमिकता दें। जीवनसाथी की भावनाओं का ध्यान रखें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए कोई अच्छा रिश्ता आने की संभावना है।

भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क –

राजनैतिक और प्रभावशाली लोगों से संपर्क बढ़ाएं। उनके द्वारा आपको व्यवसायिक लाभ हो सकते हैं। जमीन जायदाद संबंधी डील होने की संभावना है। प्रेम संबंधों में भावनात्मक नजदीकियां बढ़ेगी। किसी शुभ समाचार के मिलने से पारिवरिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ गर्मी के कारण सिर दर्द और थकान जैसे दिक्कत महसूस हो सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह –

शुभ ग्रह गोचर बना हुआ है। अपने सपनों और महत्वाकांक्षाओं के लिए प्रयास करने और योजनाएं बनाने का दिन है। व्यवसाय संबंधी नया अनुबंध हो सकता है। मीडिया और रचनात्मक बिजनेस से जुड़े लोग अपनी कार्य प्रणाली को बेहतर बनाएं। नौकरी में कुछ अच्छा काम करने की वजह से पुरस्कार के दावेदार भी रहेंगे। दांपत्य जीवन तथा प्रेम संबंध दोनों ही सौहार्दपूर्ण बने रहेंगे। साथ ही संबंध भावनात्मक रूप से और अधिक मजबूत होंगे।

भाग्यशाली रंग- गहरा लाल, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या  –

अगर किसी पॉलिसी या प्रॉपर्टी आदि में निवेश करने की योजना बना रहे हैं,तो तुरंत निर्णय ले, स्थितियां आप के पक्ष में हैं। व्यवसायिक स्थल पर की गई मेहनत के उचित परिणाम ना मिलने से कुछ खिन्नता बनी रहेगी। परंतु उच्च अधिकारियों से संबंध मधुर बनाकर रखें, कोई सरकारी टेंडर या सरकारी संस्थाओं से संबंधित अनुबंध प्राप्त हो सकता है। प्रेम प्रसंगों से दूरी बनाकर रखें कि इनकी वजह से कुछ तनाव उत्पन्न होने की संभावना है। पारिवारिक वातावरण को मधुर बनाने में आपका विशेष दायित्व रहेगा।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

तुला –

आपके सौम्य और सहज स्वभाव की वजह से घर और परिवार में सम्मान बना रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका योगदान रहेगा। व्यवसायिक स्थल पर अपनी उपस्थिति जरूरी रखें। पुराने ऑर्डर या पार्टी के साथ दिक्कत आ सकती है। नौकरीपेशा लोगों पर भी अतिरिक्त काम का बोझ रहेगा और ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है। मौसमी बीमारी जैसे खांसी जुकाम की शिकायत हो सकती है इसलिए खानपान के साथ- साथ आराम भी आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 7

वृश्चिक –

कार्यक्षेत्र की व्यवस्था और कार्यप्रणाली में बदलाव लाने की जरूरत है। सहयोगियों और कर्मचारियों की गतिविधियों पर भी नजर रखें ,सूचना लीक हो सकती है। किसी नए बच्चे की किलकारी संबंधी सुखद सूचना मिलने से घर में प्रसन्नता दायक माहौल रहेगा। प्रेम संबंधों मे भी नजदीकियां बढ़ेंगी। यात्रा के दौरान अपने खानपान का विशेष ध्यान रखें। पेट दर्द और सिरदर्द जैसी परेशानी रहेगी।

भाग्यशाली रंग- गहरा लाल, भाग्यशाली अंक- 9

धनु  –

कार्यक्षेत्र में निवेश संबंधी मामलों पर ध्यान दें। खर्चों की अधिकता की वजह से बजट बिगड़ सकता है। बेहतर रहेगा कि ज्यादातर काम खुद ही करने की कोशिश करें। बेकार के प्रेम संबंधों और मनोरंजन आदि पर समय खराब ना करें। मुश्किल समय में जीवनसाथी का सहयोग आपके मनोबल को गिरने नहीं देगा। जोड़ों का दर्द व रक्तचाप जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है। छोटी सी परेशानी को भी नजरअंदाज ना करें।

भाग्यशाली रंग- मेहरून, भाग्यशाली अंक- 3

मकर –

नौकरी में अधिकारियों से बातचीत करते वक्त अपनी मानसिक स्थिति को नियंत्रित रखें। क्योंकि परिस्थितियों को शांतिपूर्ण तरीके से ही सुलझाना आसान होगा।  प्रेम संबंधों में नजदीकियां आएंगे। पति-पत्नी का भी आपस में सामंजस्य पूर्ण व्यवहार बना रहेगा।  शरीर में आलस और थकान जैसी स्थिति रहेगी। शक्ति वर्धक चीजों का सेवन करें, तथा व्यायाम पर भी ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ –

व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। मार्केटिंग संबंधी कामों में ज्यादा वक्त बीताएं। क्योंकि लोगों से संपर्क आपके लिए बिजनेस संबंधी उपलब्धियां देगा।   किसी पुराने मित्र के मिलने से यादें ताजा होंगी। और मन प्रफुल्लित होगा। व्यस्तता के बावजूद घर परिवार को प्राथमिकता देना परिवार जनों को खुशी प्रदान करेगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु दिनचर्या को व्यवस्थित रखना ही बेहतर है लापरवाही ना बरतें।

भाग्यशाली रंग- गहरा हरा, भाग्यशाली अंक- 4

मीन –

व्यवसायिक कार्यों में बनाई गई योजनाओं का उत्तम फल मिलेगा। साथ ही सहयोगीयों और कर्मचारियों से पुराना मतभेद भी खत्म होगा। परंतु हर काम सतर्कता से करें। काम में चल रही दिक्कतों का प्रभाव घर के माहौल पर भी पड़ेगा। परंतु यह आपका दायित्व है कि अपनी वजह से घर पर नकारात्मक वातावरण ना उत्पन्न होने दें सबका ध्यान रखें। एलर्जी और छाती में जलन जैसी दिक्कत महसूस हो सकती हैं।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 3