///

Rashifal 4 September 2021: समय पूरी तरह आपके पक्ष में हैं, अच्छी खबर मिल सकती है

मेष –

मेहमानों के सत्कार में भी समय व्यतीत होगा। इस समय भाग्य आपका साथ दे रहा है, आर्थिक पक्ष भी मजबूत रहेगा। किसी प्रकार की भी खरीदारी करते समय अपने बजट का ध्यान अवश्य रखें। मानसिक शांति के लिए किसी धार्मिक स्थल मैं कुछ समय व्यतीत करें। समय पूरी तरह आपके पक्ष में हैं। अपना काम निकलवाने में आप माहिर रहेंगे। और सभी काम सुचारू रूप से बनने से मन में खुशी रहेगी। घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा। लॉन्ग ड्राइव पर जाने का भी प्रोग्राम बन सकता है।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2

वृष  –

विद्यार्थियों की शिक्षा व कैरियर से जुड़ी समस्याओं का समाधान मिलेगा।अति आत्मविश्वास आपके लिए घातक साबित हो सकता है। तथा कुछ काम खराब होने से स्वभाव में चिड़चिड़ाहटपन महसूस होगी। आर्थिक मामलों में बहुत सोच समझकर फैसला लें। किसी को उधार पैसा या माल ना दें, वापस आने की संभावना कम है। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे। प्रेम संबंधों में समय व्यर्थ करने की बजाय अपने परिवार तथा व्यवसाय पर ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

मिथुन –

किसी प्रिय वस्तु के चोरी होने या गुम जाने का भय है। इसलिए सावधान रहें तथा अपनी क्रोध और वाणी पर भी काबू रखें।  कामकाज संबंधी कोई शुभ समाचार की प्राप्ति भी होगी। अपने प्रतिद्वंद्वियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। नौकरी में अतिरिक्त आय की प्राप्ति का प्रयास ना करें। पति-पत्नी में आपसी सामंजस्य का भाव विद्यमान रहेगा।। विपरीत लिंगी मित्रों से दूरी बनाकर रखें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क –

रिश्तेदारों के साथ मेलजोल आपसी संबंधों को और अधिक मजबूत बनाएगा। पिता-पुत्र में हल्की फुल्की नोकझोंक हो सकती है। अपनी वाणी में क्रोध पर नियंत्रण रखें तथा बच्चों के साथ मित्रवत व्यवहार रखने से स्थितियां काफी हद तक सामान्य बनेगी। घर में किसी प्रकार के कलह व वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। घर के मामलों में अधिक हस्तक्षेप और गुस्सा करने से परहेज रखें। ब्लड प्रेशर व थायराइड संबंधी नियमित जांच अवश्य कराएं। और अपने इलाज में लापरवाही ना बरतें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह –

दौड़-धूप तो अधिक रहेगी परंतु कार्य की सफलता आपकी थकान को दूर कर देगी। प्रॉपर्टी संबंधी का संपन्न होंगे तथा अनुभवी व्यक्तियों का साथ मिलेगा। बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए कामकाज से जुड़ी योजनाएं बनेंगी। अच्छी खबर मिल सकती है। पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में पुराने मतभेद खत्म होने से राहत मिलेगी। जीवनसाथी से पूरी मदद मिलेगी। लेकिन उनकी सेहत का ध्यान रखना भी आपका कर्तव्य है।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

कन्या –

उचित समय पर काम ना करने से आपको ही नुकसान होगा। पुरानी ज्यादा संबंधी समस्या बढ़ सकती है। जिसकी वजह से रिश्तो में खटास आएगी।कार्यक्षेत्र संबंधी नई योजनाएं बनेंगी। लंबित मामले भी निपटाने के लिए अच्छा समय है। लाभ प्राप्ति के लिए किए गए अनुबंध विकसित होंगे। दवाइयों की बजाय योग, व्यायाम और जीवन शैली में बदलाव करके अपने स्वास्थ्य को ठीक रखें।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 3

तुला –

किसी अप्रिय व्यक्ति के घर में आगमन से मन खिन्न हो जाएगा। तथा घर में नकारात्मकता हावी रहेगी। इसलिए ऐसे व्यक्तियों के साथ अधिक समय ना करें। कलात्मक और ग्लैमरस कामों से जुड़े बिजनेस में सफल होंगे। साझेदारी के बिजनेस में आपसी सामंजस्य मजबूत होगा। घर की व्यवस्था उचित बनी रहेगी जिसकी वजह से मन में चकोर और चौन आएगा। परंतु विवाहेत्तर संबंध आपकी सुखी जीवन में तनाव घोल सकते हैं। बदहजमी की वजह से लिवर संबंधी परेशानी रहेगी। हल्का और सुपाच्य भोजन ग्रहण करें।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक –

विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करना आपके लिए ही मानहानि का कारण बन सकता है। नौकरी में बॉस व अधिकारी की डांट फटकार सुननी पड़ सकती है। कोई भी काम जीवनसाथी की सलाह से करना आपके लिए भाग्य उदय दायक रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नज़दीकियां आएंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से समय कमजोर है। आलस छोड़कर अपनी दवाइयों को नियमित रूप से ले।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 8

धनु  –

युवा वर्ग अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर असंतुष्ट रहेंगे। अभी उन्हें और अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है। बनते कार्यों में अचानक रुकावटें आने से मन कुछ परेशान रहेगा। महिला वर्ग अपने व्यवसाय के प्रति जागरुक रहेंगी और उचित परिणाम भी हासिल होंगे। कोई व्यवसायिक यात्रा का भी प्लान बन सकता है। पति-पत्नी के बीच से छोटी सी बात को लेकर नोकझोंक रह सकती है। किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने पारिवारिक जीवन पर ना होने दें।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 7

मकर  –

आर्थिक स्थिति सुदृढ़ बनेगी। परंतु व्यवसाय संबंधी कार्यों में अपरिचित से अधिक व्यवहार ना बढ़ाएं। तथा सहयोगियों से अपना कार्य धैर्य व ठंडे दिमाग से निकलवाए। परिवार के माहौल में पॉजिटिव सुधार आने से सुकून भरा वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी तथा विवाह में परिणित होने संबंधी योजना भी बनेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। तथा शारीरिक ऊर्जा और विश्वास भी बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

कुंभ –

आपकी प्रतिभा व छवि खुलकर लोगों के सामने आएगी।  कार्यक्षेत्र में काम करने का जोश और जज्बा आपके में गजब का रहेगा। मुश्किल समस्या हल कर पाने में समर्थ रहेंगे। इसलिए पूरा ध्यान अपने काम पर ही रखें।   प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी। परंतु आपको कहीं ना कहीं पारिवारिक जीवन मे तालमेल बनाकर रखने में दिक्कत रहेगी। पिछले कुछ समय से चल रहे स्वास्थ्य संबंधी परेशानी में सुधार आएगा। आज आप अपने आप को पूर्ण स्वस्थ महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

मीन –

रुपए की आवक के लिहाज से समय श्रेष्ठ है। आपकी योग्यता के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे। किसी संत या अपने गुरु के सानिध्य में रहना आप को शांति प्रदान करेगा।  निवेश संबंधी आर्थिक गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। सहकर्मी और अधीनस्थ कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहेगा। अफसर आपके काम से खुश रहेंगे। पति-पत्नी के बीच अहम को लेकर टकराव उत्पन्न हो सकता है। बेहतर होगा कि आप शांतिपूर्ण तरीके से समस्या को सुलझाए। खांसी जुकाम जैसी शिकायत रहेगी। आयुर्वेदिक इलाज आपके लिए उत्तम रहेगा।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 5