/

Rashifal 3 September 2021: प्रेम संबंधों में सफलता मिलेगी, दोस्तों से मुलाकात होगी

Start

मेष –

बाहरी व्यक्तियों की सलाह पर अमल ना करें बल्कि घर के वरिष्ठ और अनुभवी व्यक्तियों की सलाह आपके लिए फायदेमंद रहेगी। कार्यक्षेत्र में बेहतर परिणाम मिलने की संभावना नहीं है। कामकाज संबंधी कुछ नीतियों में बदलाव की जरूरत है। पति-पत्नी के संबंध सकारात्मक और सहयोगात्मक पूर्ण रहेंगे। प्रेम संबंध भी मर्यादित रहेंगे।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

वृष –

आर्थिक स्थितियां बेहतर होंगी। विद्यार्थियों को अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम भी हासिल होंगे। कुछ निजी कामों की वजह से कार्यक्षेत्र में ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। लेकिन सहयोगियों और कर्मचारियों पर आपका विश्वास उनकी कार्य क्षमता को बढ़ाएगा। घर की जरूरतों और महत्वपूर्ण कार्यों पर आपका सहयोग घर के वातावरण को खुशनुमा बनाएगा। जोड़ो तथा मांसपेशियों में दर्द की शिकायत रह सकती है। व्यायाम और योग के लिए भी समय निकालें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुन –

घर और समाज में आपकी किसी विशेष उपलब्धि को लेकर आप सम्मानित होंगे। मीडिया और ऑनलाइन कामों से जुड़े बिजनेस में तरक्की होगी और थोड़ी सी ही मेहनत ये ज्यादा सफलता मिलेगी। आज व्यस्त रहने की वजह से घर में अधिक समय नहीं दे पाएंगे। सिर दर्द व माइग्रेन से परेशान हो सकते हैं। खान-पान हल्का रखें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

कर्क –

आय के साथ-साथ व्यय की भी स्थितियां रहेंगी। अपनी कोई भी योजना सार्वजनिक ना करें। वरना कोई अन्य व्यक्ति इसका फायदा उठा सकता है। आज बाहरी लोगों की सलाह आपके लिए नुकसानदायक हो सकती है इसलिए बेहतर होगा कि मार्केटिंग संबंधी कार्यों को बहुत सावधानी पूर्वक करें। परिवारिक जीवन खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से सकून रहेगा।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह –

अपने स्वभाव मैं लचीलापन बना कर रखें। आपका जरा सा भी क्रोध आपके बनते हुए कामों को बिगाड़ सकता है। अनजान व्यक्तियों से कोई भी संपर्क ना रखें। कार्यक्षेत्र में मशीनरी संबंधी दुर्घटना की आशंका है। थोड़ी सी भी दिक्कत आने पर उस काम को रोक देना ही उचित है। अपने कार्यों में जीवन साथी तथा पारिवारिक लोगो की सलाह विचार-विमर्श पर भी अवश्य ध्यान दें। कब्ज व गैस की वजह से पेट में दर्द जैसी शिकायत रहेगी।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या –

भूमि संबंधी कार्यों में निवेश करने की भी योजना बनेगी जो आपके लिए भाग्योदय कारक रहेगी। व्यवसाय में रिटेल की अपेक्षा होलसेल कामों में ज्यादा ध्यान दें। कोई भी लेन-देन पक्के बिल से ही करें। क्योंकि किसी भी तरह का धोखा होने की आशंका है। पति-पत्नी दोनों ही व्यस्तता की वजह से घर पर समय नहीं दे पाएंगे। परंतु फिर भी बच्चों का योगात्मक रवैया घर का वातावरण उचित बनाकर रखेगा। अपने स्वभाव में चिड़चिड़ापन व तनाव ना आने दे।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 1

तुला –

अगर घर में माहौल शांतिपूर्ण रखना है तो किसी रिश्तेदार या मित्र का हस्तक्षेप अपने घर पर ना होने दें। पब्लिक डीलिंग और संपर्क सूत्रों को मजबूत करने में ध्यान दें। कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है। लेकिन पेमेंट लेन-देन संबंधी कामों को आज ना करें तो ही अच्छा है। पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर के वातावरण को खुशनुमा बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिक –

बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार रखें। उन पर ज्यादा अंकुश लगाना उन्हें जिद्दी बना सकता है। पुरानी नकारात्मक मुद्दों को ना उठाकर वर्तमान में ध्यान केंद्रित रखें। विवाहित जीवन सामान्य रहेगा। परंतु विवाहेत्तर संबंध आपके जीवन में जहर घोल सकते हैं। जिन व्यक्तियों को ब्लड प्रेशर व मधुमेह संबंधी दिक्कत है, वे लोग लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। अपनी जांच अवश्य करवाएं।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

धनु –

कहीं भी हस्ताक्षर करने से पहले दस्तावेजों को ध्यान से पढ़ ले। आप से कोई भूल हो सकती है या कोई आपसे चीटिंग भी कर सकता है। बिजनेस में किसी भी गतिविधि को नजरअंदाज ना करें। क्योंकि किसी कर्मचारी का नकारात्मक रवैया आपकी परेशानी बढ़ा सकता है। प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति मिलने से जल्द ही विवाह में परिणित होने का अवसर प्राप्त होगा। घर का वातावरण भी मंगलमय रहेगा।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

मकर –

किसी भी कार्य को गंभीरता से विचार-विमर्श करके उस पर कार्य करें। लाभ होगा। परंतु अपने उग्र स्वभाव पर नियंत्रण रखना अति आवश्यक है क्योंकि अक्सर इसी वजह से आपके लिए कुछ परेशानियां खड़ी हो जाती हैं । व्यवसायिक काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। सहयोगी और कर्मचारियों का पूरा साथ मिलेगा। किसी भी नए काम को कल पर नहीं डालें, बल्कि उचित समय पर शुरू कर दें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु बदलते मौसम से लापरवाही करना उचित नहीं है।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

कुंभ –

किसी चचेरे भाई से वाद-विवाद व मनमुटाव जैसी स्थिति उत्पन्न होगी। संबंधों को खराब होने से बचाएं। व्यवसाय में आजकल जो विस्तार संबंधी योजनाएं बना रहे हैं, उन्हें आगे के लिए न टाल कर गंभीरता से विचार करें। आपकी योजनाएं आपके लिए बहुत अधिक लाभदायक साबित होने वाली हैं। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बनाने के लिए अपने गुस्से में शंकालु स्वभाव पर काबू रखें। तथा सहयोगात्मक रवैया अपनाएं।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

मीन –

घर के बड़े बुजुर्गों तथा वरिष्ठ व्यक्तियों का अपमान या अवहेलना बिल्कुल ना करें। उनका आशीर्वाद व सलाह आपके लिए संजीवनी है और भाग्योदय कारक भी है। पति-पत्नी में रोमांटिक संबंध रहेंगे। परिवार के हर समस्या को मिलजुल कर हल करेंगे इससे पारिवारिक वातावरण खुशनुमा बना रहेगा। कुछ समय से चल रही किसी शारीरिक परेशानी से आज आराम मिलेगा। खुद को स्वस्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली रंग- 8