/

Rashifal 28 August 2021: रोजगार की प्राप्ति होगी, परिवार में खुशहाली रहेगी

Start

मेष –

आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश करेंगे। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। विद्यार्थी लोग भी आज पढ़ाई में ध्यान न देकर घूमने-फिरने में अपना समय व्यर्थ करेंगे। नौकरी पेशा लोगों के ऊपर अत्यधिक कार्यभार की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। किसी प्रकार की भी चिंता न करें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

वृष –

घर के बदलाव संबंधी योजनाएं क्रिया रूप में परिणित हो सकते हैं। आज का दिन पेमेंट आदि इकट्ठे करने का है। अपनी पार्टियों के साथ संपर्क स्थापित करके अपना काम पूरा करें। नौकरी पेशा लोग अपना टारगेट पूरा कर लेने से राहत महसूस करेंगे। साथ ही तरक्की भी संभव है। पति-पत्नी के संबंधों में किसी प्रकार की तकरार उत्पन्न हो सकते हैं। गरिष्ठ तथा भारी खानपान की वजह से गैस व कब्ज की शिकायत रहेगी।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन –

ऑफिस के कुछ काम घर पर करने पड़ सकते हैं। परंतु आप अपने काम के प्रति एकाग्र चित्त नहीं हो पाएंगे। आज व्यवसायिक गतिविधियां मंद रहेंगी। परंतु आप फोन द्वारा अपनी पार्टियों से काम संबंधी सलाह मशवरा अवश्य करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य संबंधी कोई दिक्कत होने से आपका सहयोग व देखभाल उन्हें खुशी प्रदान करेगा।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

कर्क –

बच्चों पर कठोर नियंत्रण न करके आज उन्हें भी अपने अनुसार दिन व्यतीत करने की आजादी दें। अपने फ्री समय में अपने संपर्क सूत्रों के साथ फोन या मेल-मिलाप द्वारा कुछ सकारात्मक चर्चा हो सकती है। जो कि फायदेमंद साबित होगी। जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की कटुता आ सकती है।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

सिंह –

ध्यान रखिए कि अनजान व्यक्ति के साथ नोकझोंक हो सकती हैं, जिसकी वजह से थाने आदि के भी चक्कर लगने की आशंका लग रही है। पति-पत्नी के बीच कुछ तकरार रहेगी ।परंतु इसका असर परिवार पर न आने दें। आपस में ही बैठ कर सुलझाएं तो अच्छा है। शरीर में हल्की सी कमजोरी महसूस करेंगे। परंतु लापरवाही न बरत कर तुरंत दवाई लें।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

कन्या –

कभी-कभी आपकी विचारों की संकीर्णता परिवार के लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। इसलिए अपने व्यवहार व विचारों को संयमित रखें। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। सभी सदस्य प्रफुल्लित और खुश रहेंगे। बदलते मौसम की वजह से एलर्जी हो सकती है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

तुला –

स्वास्थ्य में हल्की फुल्की परेशानी रहने की वजह से आपके कुछ काम अधूरे रह सकते हैं। परंतु तनाव को अपने ऊपर हावी न होने दें। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। विवाहेत्तर संबंध आपके लिए मुश्किल है उत्पन्न कर सकते हैं। त्वचा संबंधी एलर्जी हो सकती है। प्रदूषण में जाने से परहेज करें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिक –

घर में कोई धार्मिक आयोजन भी संपन्न हो सकता है। ग्रह स्थिति अनुकूल है। इसका उचित उपयोग अपने व्यवसायिक कार्यप्रणाली संबंधी योजनाओं को बनाने में करें। इसके लिए वरिष्ठ व्यक्तियों की सलाह आपके लिए फायदेमंद साबित होगी। घर के कार्यों में आपका सहयोग करना जीवन साथी को खुशी प्रदान करेगा। इससे घर का वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

धनु –

आज कोई भी योजना बनाने से पहले उस पर दोबारा सोच-विचार अवश्य करें। जरा सी गलती आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है। पार्टनरशिप संबंधी व्यवसाय में आज काम संबंधी नीतियों पर विचार-विमर्श करने का उचित समय है। पति-पत्नी घर में चल रही किसी समस्या को साथ बैठ कर सुलझाएं तो अवश्य ही सफल होंगे। और घर का वातावरण सुखद हो जाएगा।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

मकर –

अपनी पर्सनल काम में व्यस्तता के कारण अपने रिश्तेदारों को नजरअंदाज न करें, इससे उनके साथ आपके संबंध खराब हो सकते हैं। आज कार्यस्थल पर कार्य बहुत ही मध्यम रहेंगे। इस समय का सदुपयोग आप अपने पेपर में फाइलों को सुव्यवस्थित करने में करें। पति-पत्नी के संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 2

कुंभ –

कभी-कभी बच्चों से बहुत अधिक उम्मीदें और उन पर रोक-टोक आपके संबंधों के बीच में दूरियां ला देती है। पति-पत्नी में कुछ मीठी नोकझोंक रहेगी। जो उनके संबंधों को और अधिक खुशनुमा बनाएगी। शारीरिक और मानसिक थकावट महसूस हो सकते हैं, ज्यादा तनाव लेने से बचें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

मीन –

घर में किसी बात को लेकर नकारात्मक वातावरण व्याप्त हो सकता है। कोई नजदीकी मित्र या रिश्तेदार आप को इस समस्या से उबरने में आपकी मदद करेगा। व्यवसायिक स्थल पर सभी कार्य स्टाफ की मदद से सुचारू रूप से व्यवस्थित होते जाएंगे। इसलिए आज पूरा दिन अपने पर्सनल कामों को निपटाने में लगाएं। आपका दिन उसके घर में व्यतीत करने से परिवारिक लोगों में खुशी रहेगी। समय हास परिहास में व्यतीत होगा। वर्तमान नकारात्मक बताबरण से अपना बचाव रखें। मेडिटेशन और योगा पर ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5