/

Rashifal 24 September 2021: स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखे, रुके हुए कार्ट पूरे होंगे

Start

मेष –

व्यवसाय के प्रति आप गंभीरता से ठोस निर्णय लेंगे और ये फैसले उचित साबित होंगे। मशीनरी से जुड़े बिजनेस में किसी तरह का नुकसान होने की आशंका है। नौकरी में आपके कामों की तारीफ होगी। घर परिवार में सुखद वातावरण रहेगा। लेकिन प्रेम संबंधों के चलते घर में किसी प्रकार की कड़वाहट हो सकती है। इस बात का अवश्य ध्यान रखें। एलर्जी तथा गर्मी जनित किसी प्रकार की परेशानी हो सकती हैं। वर्तमान मौसम से अपना बचाव अवश्य करें।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

वृष –

परिवार में सुख शांति आपके लिए पहली प्राथमिकता है। आप कामकाज व परिवार में बेहतरीन तालमेल बनाकर रखेंगे। बच्चों की पढ़ाई तथा एडमिशन संबंधी कार्य में विशेष व्यस्तता रहेगी। कामकाज में नई उपलब्धियां इंतजार कर रही हैं। आपकी योग्यता और प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आएगी। विरोधियों की योजनाएं असफल रहेगी। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमीओं का आज निराकरण होगा। और संबंध पुनः मधुर हो जाएंगे। संतान का जिद्दी व अड़ियल रवैया कई बार चिंता में डाल सकता है।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

मिथुन –

कामकाज में आपकी कार्यकुशलता और कार्य क्षमता में कमी रहेगी। ध्यान रखें कि खुद को साबित करने के लिए संघर्ष और मेहनत की जरूरत है। जीवन साथी के स्वास्थ्य में कुछ उतार-चढ़ाव रहेगा। घर में किसी नन्हे मेहमान के आगमन की सूचना मिलने से उत्सव भरा माहौल रहेगा। हार्ट डिसीज तथा डायबिटीज जैसी परेशानियों से सावधान रहें। नियमित चेकअप कराना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

कर्क –

परिवार में सुख शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा। घर की देखरेख तथा साज सज्जा संबंधी कार्यों में परिजनों के साथ मिलकर शॉपिंग में भी समय व्यतीत होगा। परिवार में सुख शांति रहेगी। प्रेम प्रसंग बनेंगे, परंतु ध्यान रखिए कि भावुकता की वजह से आप अपने पढ़ाई व कैरियर पर किसी प्रकार का नुकसान ना होने दें। ज्यादा मेहनत और परिश्रम की वजह से आपके स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। इसलिए आराम भी लेना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह –

कभी-कभी बातचीत के दौरान आपके मुंह से ऐसी बात निकल सकती है जो संबंधों के लिए नुकसानदायक होगी। इसलिए अपने गुस्से व आवेग पर कंट्रोल रखें। कार्य विस्तार संबंधी योजनाओं में हल्की फुल्की परेशानियां आएंगी। लेकिन समय रहते समाधान भी मिल जाएगा इसलिए तनाव न लें। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। तथा आपसी संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। महिलाएं अपने स्वास्थ्य के प्रति ज्यादा सजग रहें। लापरवाही से परेशानी बढ़ सकती है।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या –

नए लोगों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। कोई नकारात्मक प्रवृत्ति का व्यक्ति आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। आज बिजनेस में नई उपलब्धि आपकी प्रतीक्षा कर रही हैं। पूरी उमंग के साथ उसका स्वागत करें। योजना बनाकर तरीके से अपने काम पूरे करें। घर परिवार तथा कारोबार के बीच बेहतर तालमेल बना रहेगा। विपरीत परिस्थितियों के कारण प्रेम संबंध उजागर हो सकते हैं। शरीर कमजोरी तथा बदन दर्द की परेशानी रहेगी। काम के साथ-साथ अपने स्वास्थ का भी ध्यान अवश्य रखें।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

तुला –

आपकी उदारता और मृदुभाषी स्वभाव से व्यापारिक संबंध और ज्यादा अच्छे बनेंगे। लेकिन अपने प्रोडक्ट की क्वालिटी को ज्यादा बेहतर करना बहुत जरूरी है। पति-पत्नी के बीच चल रही गलतफहमियां और मतभेद समाप्त होंगे। तथा पारिवारिक माहौल पुनः सुखद हो जाएगा। यात्रा के दौरान अपने खानपान तथा दवाइयों का विशेष ध्यान रखें। वर्तमान वातावरण की वजह से अपना बचाव रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 2

वृश्चिक –

पारिवारिक वातावरण अनुशासित तथा सकारात्मक रहेगा। किसी सदस्य के विवाह संबंधी अच्छा प्रस्ताव भी आ सकता है। व्यापार में विस्तार की योजना पर गंभीरता से काम करें। माल बनाने के साथ-साथ गुणवत्ता पर भी ध्यान देना जरूरी है। मार्केटिंग और जनसंपर्क का दायरा बढ़ाने में ध्यान रखें। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। घर के सभी सदस्यो का आपसी तालमेल घर में सकारात्मक ऊर्जा को व्याप्त रखेगा। साथ में वर्तमान मौसम की वजह से हल्के-फुल्के उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

धनु –

भूमि आदि के लिए कर्जा लेने की योजनाएं बनेंगी। परंतु चिंता ना करें यह धीरे-धीरे आसानी से चुकता भी हो जाएगा। पति-पत्नी के बीच रोमांटिक संबंध रहेंगे। विवाहेत्तर प्रेम संबंध परेशानी का कारण बन सकते हैं इसलिए सावधान रहें। स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा जोड़ों में दर्द जैसा कष्ट रह सकता है। गरिष्ठ भोजन का सेवन करने से बचें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

मकर –

व्यवसाय के विस्तार संबंधी योजनाओं पर फिर से विचार जरूर करें। कोई भी छोटे बड़े फैसले लेते वक्त किसी का मार्गदर्शन और सलाह जरूर लें। जीवन साथी के साथ संबंधों में और अधिक नजदीकियां आएंगी। युवा वर्ग प्रेम प्रसंग तथा मीडिया में अपना समय व्यर्थ ना करें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु संतुलित आहार के साथ-साथ व्यायाम और योगा जैसी चीजों पर भी ध्यान देना आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ –

व्यापार में परिस्थितियां सामान्य रहेंगी। कोई नया प्रोजेक्ट शुरू हो सकता है। परंतु बाहरी व्यक्तियों पर भरोसा ना करें। किसी भी प्रकार की समस्या को घर के बड़े बुजुर्गों व वरिष्ठ की सलाह द्वारा सुलझाने की कोशिश करें। घर का वातावरण सुखद रहेगा। किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात आपको खुशीऔर नई ऊर्जा प्रदान करेगी। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों तथा व्यसनों से दूर रहें। वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की लापरवाही घातक हो सकती है।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

मीन –

कारोबार में ठोस और महत्वपूर्ण फैसले लेने संबंधी योजना बनेगी। इसके अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रॉपर्टी संबंधित बिजनेस में जल्दी ही कोई बड़ी डील हो सकती है। नौकरी में लक्ष्य और टारगेट पूरा करने का दबाव रहेगा। घर में सुख शांति का वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों को पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मन में उमंग व खुशी रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ वर्तमान वातावरण से अपना बचाव रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3