/

Rashifal 18 August 2021: मान-सम्मान की प्राप्ति होगी, परिवार का सहयोग मिलेगा

Start

मेष –

विद्यार्थी वर्ग को अपने मेहनत द्वारा लक्ष्य हासिल करने में सफलता मिलेगी। परिवार के ही किसी व्यक्ति के व्यवहार से मन कुछ परेशान रहेगा। आर्थिक नजरिये से समय अनुकूल है। पेमेंट आदि कलेक्ट करने में ध्यान दें। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता रहेगी। प्रेमी/प्रेमिका एक दूसरे की भावनाओं का जरूर सम्मान करें।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 8

वृष –

प्रतिष्ठित लोगों के साथ कुछ समय बीताने से आपके व्यक्तित्व में भी निखार आएगा। आपके अपने ही कुछ लोग आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं। कि दूसरों की बातों पर विश्वास ना करके खुद ही सारे निर्णय लें। नौकरीपेशा लोग अपने काम पर ध्यान दें। थकान की वजह से सिर दर्द और माइग्रेन की समस्या बन सकते हैं। ज्यादा उमस और गर्मी से अपना बचाव रखें।

भाग्यशाली रंग- हरा: भाग्यशाली अंक- 1

मिथुन –

जमीन जायदाद संबंधी कोई काम रुका हुआ है तो आज उसमें सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह और मार्गदर्शन पर भी जरूर अमल करें। यह आपके भविष्य में बेहतरीन साबित होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। नौकरी में पदोन्नति के उचित संभावना है। गैस और एसिडिटी की वजह से दिनचर्या कुछ अस्त-व्यस्त हो सकती है। खान-पान में संयम रखें तथा योगा व्यायाम पर भी ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क –

अगर प्रॉपर्टी संबंधी कोई मामला रुका हुआ है, आज उसमें गति आ सकती हैं। एक निश्चित दूरी बनाकर रखें, वरना आपके मान सम्मान पर भी आंच आ सकती हैं। बेहतर होगा कि वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान दें। नौकरी पेशा लोगों को तरक्की के अच्छे योग बन रहे हैं। तनाव के कारण डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की समस्या बढ़ सकते हैं। मानसिक सुकून पाने के लिए कुछ समय एकांत अथवा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी व्यतीत करना उचित है।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 1

सिंह –

संतान की तरफ से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। सहज और संयमित स्वभाव रखना आपके स्वास्थ्य के लिए भी जरूरी है। बेहतर होगा कि खुद को व्यस्त ही रखें। बाहरी गतिविधियों और मार्केटिंग संबंधी कामों में ज्यादा ध्यान दें। बेहतरीन अनुबंध मिलेंगे। कोई पुरानी स्वास्थ्य संबंधी समस्या द्वारा उठ सकती है। लापरवाही ना करें तथा तुरंत चिकित्सक से परामर्श लें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या –

आपकी कोई योग्यता लोगों के समक्ष जाहिर होगी। इसलिए अपने खास कार्यों पर उचित ध्यान दें। आर्थिक स्थिति भी बेहतर हो रही है। आपको समस्या का उचित समाधान मिलेगा। कुछ समय बच्चों के साथ ही व्यतीत करना जरूरी है। नौकरीपेशा लोगों को अपने कार्य के प्रति बहुत अधिक सावधानी रखने की जरूरत है। किसी विपरीत लिंगी मित्र से मुलाकात होगी तथापुरानी खुशनुमा बातें ताजा होंगी। पारिवारिक माहौल भी सुखद बना रहेगा।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 3

तुला –

किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग भी बना रहेगा। शांतिपूर्ण तरीके से समस्याओं को सुलझाएं, वरना इसका असर आप की कार्य क्षमता पर पड़ेगा। ऑफिस में किसी कर्मचारी की वजह से परेशानी आ सकती है। कोई पुराना रोग दोबारा उठ सकता है। अपना रेगुलर चेकअप कराएं। पता उचित इलाज लें।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक –

विद्यार्थी अपनी पढ़ाई और कैरियर को लेकर गंभीर रहे। बेहतरीन उपलब्धि मिलने वाली है। राजनीतिक गतिविधियों से दूरी बनाकर रखें। इसमें समय और पैसा व्यर्थ होने के अलावा और कुछ हासिल नहीं होगा। विस्तार संबंधी योजनाओं पर भी पुनर्विचार करने की जरूरत है। प्रॉपर्टी संबंधी व्यवसाय में कोई बेहतरीन डील होगी। तनाव तथा अवसाद जैसी स्थिति रह सकती हैं। सकारात्मक बने रहे तथा कुछ समय योगा मेडिटेशन में भी जरूर लगाएं।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

धनु –

घर के रखरखाव तथा साफ सफाई संबंधी कार्यों में आपकी रुचि रहेगी। परिवार जनों के साथ बैठकर आपसी विचार विमर्श में कई उलझी हुई बातों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। किसी व्यवसायिक काम को करते वक्त शुरुआत में कुछ दिक्कतें और परेशानियां आएंगी। नौकरी में टारगेट हासिल करने के लिए ज्यादा प्रयास चाहिए। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रेम प्रसंगों में भी नजदीकियां आएंगे। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। चोट लगने या दुर्घटना होने जैसी स्थिति बन रही हैं।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मकर –

जनसंपर्क का दायरा और अधिक बढ़ाएं। सामाजिक क्षेत्र में भी आपकी लोकप्रियता बनी रहेगी। संबंधियों से किसी भी तरह के सहयोग की उम्मीद ना रखें। रुपए पैसे के मामले को लेकर वाद विवाद हो सकता है। राजकीय कामों में सावधानी रखें। अधिकारी किसी बात को लेकर नाराज हो सकते हैं। पति-पत्नी आपसी सामंजस्य द्वारा घर की व्यवस्था को उचित बनाकर रखेंगे। परंतु प्रेम संबंधों के उजागर होने का भी खतरा है।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

कुंभ –

आज आपकी सफलता का कोई द्वार खुलने वाला है। समय का उचित सदुपयोग करें। किसी दीर्घकालिक योजना पर भी काम शुरू हो सकता है। राजकीय सेवा वाले लोगों के साथ व्यवहार करते वक्त सावधानी रखें। आपके कामकाज भी रुक सकते हैं। पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। प्रेम संबंध बदनामी का कारण भी बन सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

मीन –

खासतौर पर महिलाओं के लिए समय अनुकूल है। अपनी क्षमताओं का भरपूर उपयोग करें। कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत के सकारात्मक नतीजे मिलेंगे। कामकाज को लेकर की गई व्यस्तता के बावजूद घर परिवार को प्राथमिकता देना घर का वातावरण मधुर बनाकर रखेगा। मौसमी बीमारियों से सतर्क रहें। खानपान और दिनचर्या सुव्यवस्थित रखें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9