/

Rashifal 11 August 2021: कारोबार में मुनाफा होगा, किसी पुरानी समस्या का समाधान होगा

Start

मेष

भूमि अथवा वाहन की खरीद-फरोख्त संबंधी कोई योजना बन रही है तो उसके सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का भी प्रोग्राम बन सकता है। बच्चे तथा युवा वर्ग अपने लक्ष्य को आंखों से ओझल ना होने दें। खरीदारी करते समय अपने बजट का भी ध्यान रखना जरूरी हैं। इस समय इनकम की स्थिति मध्यम रहेगी। नौकरीपेशा लोग अधिकारियों से संबंध मधुर रखें।

भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 4

वृष

काफी समय बाद दोस्तों के मिलने से खुशी और उमंग महसूस करेंगे। रोजमर्रा की उबाऊ दिनचर्या से भी राहत मिलेगी। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपकी किसी नकारात्मक बात से कोई मित्र नाराज भी हो सकता है। कुछ समय धर्म-कर्म में भी जरूर लगाएं। वर्तमान परिस्थितियों की वजह से व्यवसाय पर जो प्रभाव पड़ा है अभी उससे उबरने में कुछ समय लगेगा। नौकरीपेशा लोगों का ऑफिस का वातावरण शांति और सुकून भरा रहेगा।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन

अपने भावी लक्ष्यों के प्रति एकाग्रचित्त और सुनियोजित ढंग से कार्य करें, निश्चित ही आपको उचित सफलता मिलेगी। कुछ स्वार्थी तथा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोग आपकी भावनाओं का नाजायज फायदा उठाएंगे। युवा वर्ग मौज मस्ती में आकर अपने कैरियर के साथ खिलवाड़ ना करें। रुकावटों का सामना भी करना पड़ सकता है। ये समय हिम्मत और हौसला बनाए रखने का है। बुखार और बदन दर्द जैसी शिकायत रहेगी। वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही करना उचित नहीं है।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क

रुके हुए सरकारी काम किसी अधिकारी की मदद से पूर्ण हो सकते हैं। कुछ समय आध्यात्मिक तथा गूढ़ विषयों को जानने में भी व्यतीत होगा। बेहतर होगा कि बातों को ज्यादा तूल ना दें। मानसिक सुकून पाने के लिए कुछ समय एकांत में जरूर व्यतीत करें। किसी वास्तु विशेषज्ञ की सलाह लेना भी उत्तम है। ऑफिस में किसी सहयोगी के साथ काम की वजह से मनमुटाव हो सकता है।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

सिंह

व्यक्तिगत तथा आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने संबंधी महत्वपूर्ण योजनाएं बनेंगी। घर की व्यवस्था को उचित बनाए रखने में भी व्यस्तता बनी रहेगी। कोई अप्रिय समाचार मिलने से आपकी कार्य क्षमता प्रभावित हो सकती हैं। अपना मनोबल मजबूत बनाकर रखें। जीवन साथी को कुछ ना कुछ उपहार देना आपसी संबंधों को मधुर बनाएगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता रहेगी।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

कन्या

कोई दोस्त या रिश्तेदार आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकता है इसलिए सचेत रहें। पड़ोसियों के साथ भी वाद-विवाद की स्थिति से दूर ही रहें तो अच्छा है। मार्केटिंग संबंधी कामों में ज्यादा ध्यान रखें। अपने जनसंपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करें। बिजनेस के लिए जिस काम के प्रति प्रयासरत थे, उस कार्य की सिद्धि के लिए समय अनुकूल है। मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। जरा सी सावधानी और देसी चीजों के सेवन से आप स्वस्थ रह सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

तुला

आपकी प्रतिभा उभरकर लोगों के सामने आएगी। राजकीय कार्यों को पूरा करने के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति का सहयोग भी मिलेगा। पैसा आने के साथ-साथ जाने का रास्ता भी तैयार रहेगा। इसलिए फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना जरूरी है। बिना वजह दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप ना करें। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। युवाओं का विपरीत लिंगी मित्रों के प्रति आकर्षण बढ़ेगा तथा प्रेम संबंध भी बन सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 3

वृश्चिक

अपनी क्षमताओं को करियर, अध्यात्म और धर्म की प्रगति में इस्तेमाल करने का प्रयास करेंगे। बच्चों के लिए भी आपका पूर्ण सहयोग बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा वर्ग व्यर्थ की गतिविधियों में पड़कर अपना समय बर्बाद ना करें। व्यवसायिक तनाव का असर दांपत्य जीवन पर ना पड़ने दें। प्रेम संबंधों में एक दूसरे के लिए समय निकालना जरूरी है।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 3

धनु

सही समय पर सही फैसला लेना आपके लिए सहायक रहेगा। घर में मेहमानों की भी आवाजाही रहेगी। तथा आपस में मुलाकात से खुशी भरा वातावरण रहेगा। कार्य संबंधी छोटी-छोटी बारीकियों पर ज्यादा ध्यान दें। कोर्ट केस संबंधी विवाद किसी की मध्यस्थता से आसानी से हल हो जाएगा। पेट दर्द और पाचन तंत्र संबंधी तकलीफ रह सकती हैं। व्यायाम और दवाइयों का पूरा ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

मकर

समाज अथवा सोसाइटी की व्यवस्था हेतु किए गए कार्य से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। विद्यार्थियों को अपने किसी प्रोजेक्ट में उचित सफलता मिल सकती है। आर्थिक परिपेक्ष्य में अभी कोई सकारात्मक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। कहीं भी ज्यादा रकम लगाने से पहले सोच-विचार करना जरूरी है। इस समय कामकाज को पूरी गंभीरता और संजीदगी से अंजाम दें। सरकारी सेवारत लोग किसी उलझन में पड़ सकते हैं।

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभ

किसी की चिकनी चुपड़ी बातों में ना आकर अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें। इस समय ज्यादा मौज मस्ती में ध्यान ना देकर अपने व्यक्तिगत कार्यों को पूरा करें। बिजनेस संबंधी कोई बड़ी डील या ऑर्डर हो सकता है। हालांकि कामकाज का दबाव रहेगा। लेकिन आप उसे चुनौती के रूप में स्वीकार करेंगे और समय पर पूरा भी कर लेंगे। बुखार और शारीरिक थकान संबंधी छोटी मोटी समस्या रहेगी। इसलिए स्वास्थ्य के प्रति सावधान और सतर्क रहें।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 2

मीन

आर्थिक मामलों में अपने बजट का भी ध्यान जरूर रखें। सब कुछ होते हुए भी कुछ खालीपन सा महसूस हो सकता है। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। पार्टियों के साथ विवाद की स्थिति बन सकती है। शांतिपूर्ण तरीके से वार्तालाप करें। पति-पत्नी में किसी बात को लेकर तकरार रहेगी। रोमांस और प्यार के मामले में भी आप परेशान रह सकते हैं। मौसमी बीमारियों का संकेत मिल रहा है।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6