///

Rashifal 10 September 2021 : घर की व्यवस्था गड़बड़ा सकती है, आत्मबल की कमी महसूस होगी

मेष –

बिजनेस में किसी भी तरह के बदलाव की कोशिश ना करें। जैसा वर्तमान में चल रहा है, उसी पर ध्यान रखें। नौकरीपेशा लोगों को अपना काम बहुत ज्यादा ध्यान से करने की जरूरत है। पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर परिवार की व्यवस्था को उचित तथा खुशनुमा बनाकर रखेगा। प्रेम संबंध मर्यादा पूर्ण रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। 

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

वृष  –

आज अपनी रुकी हुई पेमेंट कलेक्ट करने तथा आर्थिक स्थितियों को मजबूत करने में ध्यान केंद्रित रखें। आपको काफी हद तक सफलता प्राप्त होगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होग। तथा घर में मेहमानों के आगमन से चहल-पहल भरा खुशनुमा माहौल रहेगा। डायबिटीज तथा ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कतें उठ सकती हैं।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुन  –

बिजनेस में सुधार या स्थान में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। ऐसा करना आपके लिए फायदेमंद साबित होगा।  जीवन साथी की अस्वस्थता की वजह से घर की व्यवस्था गड़बड़ा सकती है। उनके स्वास्थ्य तथा परिवार का अवश्य ध्यान रखें। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु खान-पान और दिनचर्या संयमित रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 9

कर्क  –

कार्यक्षेत्र में किसी प्रभावशाली इंसान का योगदान आपको बिजनेस संबंधी नई उपलब्धियां देगा। सरकारी सेवा वाले लोगों को भी अपने कामों में अच्छा योगदान देने से उच्च अधिकारियों की सराहना प्राप्त होगी। पति-पत्नी के संबंधों में किसी छोटी सी बात पर तकरार उत्पन्न हो सकती है। अपने स्वभाव को सहज बनाकर रखें। किसी भी बात को अधिक तूल ना दें। सिर दर्द माइग्रेन कैसी दिक्कत रहेगी। अत्यधिक धूप और गर्मी में जाने से बचें।

भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 4

सिंह –

आज अचानक ही किसी अनजान व्यक्ति से मुलाकात होगी और आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद भी रहेगी।  आज मार्केटिंग तथा मीडिया से संबंधित सभी काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे। इसलिए पूर्ण रूप से इन कार्यों के प्रति प्रयासरत रहें। बदन दर्द और थकान जैसी परेशानी महसूस होगी। उचित आराम ले।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 7

कन्या –

कन्या राशि के लोग अपने कार्यों के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित रहे। इस समय ग्रह स्थितिया आपके लिए उचित भाग्य का निर्माण कर रही हैं, इसलिए इनका भरपूर सदुपयोग करें। व्यवसायिक गतिविधियों के प्रति आपका पूरा ध्यान केंद्रित रहेगा। दूरदराज क्षेत्रों से महत्वपूर्ण संपर्क स्थापित होंगे और अच्छे ऑर्डर भी मिलने की संभावना है। परिवार तथा व्यवसाय के बीच उचित सामंजस्य बनाकर रखने से दोनों तरफ सुकून भरा वातावरण रहेगा। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 2

तुला –

अधिकतर समय सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों में व्यतीत होगा। संतान के कैरियर संबंधी किसी समस्याओं को किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की सहायता से सुलझाने में सफलता मिलेगी। घर के माहौल में डिसिप्लिन बना कर रखना अति आवश्यक है। अपने अंदर उर्जा व आत्मबल की कमी महसूस होगी। मेडिटेशन व योग पर भी कुछ समय व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 1

वृश्चिक –

आप अपनी कार्यप्रणाली में कुछ परिवर्तन संबंधी योजनाओं को क्रियान्वित करेंगे। जिससे आप की कार्य क्षमता और अधिक सशक्त होगी धर्म कर्म से जुड़े मामलों में भी आपका योगदान रहेगा। अभी कार्यक्षेत्र में गतिविधियां पहले की ही तरह रहेगी। इस वक्त की गई मेहनत से आने वाले समय में अच्छे नतीजे हासिल होंगे। जीवन साथी का आपको भावनात्मक सहयोग प्राप्त होगा जिसकी वजह से आप अपने कार्यों के प्रति पूरी तरह ध्यान केंद्रित कर पाएंगे।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

धनु  –

आज आप अधिकतर काम स्वयं ही योजनाबद्ध तरीके से पूरा करने की कोशिश करेंगे। आपके स्वभाव में भावुकता और कोमलता की वजह से लोग सहज ही आपकी तरफ आकर्षित होंगे। पति-पत्नी के संबंधों में नजदीकियां आएंगी। तथा कोई पारिवारिक संबंधी कार्यक्रम भी बन सकता है। आप तो पहले भी आगाह किया गया है कि खांसी जुकाम व गले संबंधी किसी भी परेशानी को नजरअंदाज ना करें।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

मकर  –

किसी भी प्रकार के पेपर वर्क वह करते समय बहुत अधिक सावधानी बरतें। छोटी सी गलती आपके लिए बहुत बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है।  पति-पत्नी के संबंध खुशनुमा रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति मिलने से बहुत अधिक मानसिक शांति प्राप्त होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ गर्मी की वजह से कुछ पेट खराब रह सकता है।

भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 1

कुंभ  –

आपको ऐसा महसूस होगा कि कोई ईश्वरीय शक्ति का आशीर्वाद आपको मिल रहा है। क्योंकि सभी काम सुचारू रूप से संपन्न होते जाएंगे।  व्यवसायिक गतिविधियों में पूरा ध्यान रखना बहुत जरूरी है। बेहतर होगा कि अपनी कार्यप्रणाली के परिवर्तन संबंधी योजनाओं पर दोबारा से विचार विमर्श करें।  दांपत्य जीवन सुखद और सौहार्दपूर्ण रहेगा। तथा आपसी संबंध से द्वारा घर की व्यवस्था भी उचित और अनुशासित बनी रहेगी। 

भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

मीन –

आपका व्यवहारिक नजरिया कार्य क्षेत्र में कई मामलों को सुलझा सकता है। पारिवारिक गतिविधियों से जुड़े व्यवसाय कुछ मंद रहेंगे।  पति-पत्नी के बीच कुछ तकरार रहेगी। परंतु अचानक ही मित्रों के आगमन से घर का वातावरण पूर्ववत सुखद हो जाएगा। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना बरतें। तथा नियमों का पूर्ण रुप से पालन करें।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3