Mradhubhashi
Search
Close this search box.

Rashifal 1 सितंबर 2023 : आज का दिन इन राशि वालों के लिए बेहतरीन, वृष, कन्या और तुला वाले रहें बहुत सावधान

Rashifal कन्या, समेत 3 राशि वालों को आज इस क्षेत्र में मिलेगी सफलता, शेष राशियों का रहेगा मिला जुला दिन

Aaj Ka rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर आधारित फलादेश दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) है। इसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से होता है। ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों से जुड़ी भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल हर दिन की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है।

Rashifal: 1 सितंबर यानी शुक्रवार को वृष राशि के लोग सतर्क रहें। कन्या राशि के लोग अपनी वाणी एवं व्यवहार में शालीनता बनाए रखें। नहीं तो परेशानी बढ़ सकती है। तुला राशि के जातक किसी के कहने में आकर बड़ा निवेश नहीं करें।

मेष (Aries) Rashifal
आपके लिए दिन बिजनेस के मामले में अच्छा रहेगा। बिजनेस में किसी को साझेदारी बनाना चाहते हैं तो अच्छा पार्टनर मिल सकता है। अविवाहित जातकों के जीवन में नए मेहमान की दस्तक हो सकती है। संतान के मन की बातों को जानने की कोशिश करें, नहीं तो वह अकेले सोच-सोचकर परेशान होते रहेंगे। भाई-बहनों का पूरा साथ मिलेगा। पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं।

वृष (Taurus) Rashifal
दिन एक के बाद एक नई खुशखबरी लेकर आने वाला है। आपके चारों ओर वातावरण खुशनुमा रहेगा। किसी संपत्ति को खरीदना अच्छा रहेगा, लेकिन रोधियों से सावधानी बरतें। आपको परेशान करने में विरोधी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। यदि आपने जरूरी कामों को कल पर टाला तो वह समस्या बन सकते हैं। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे। विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई से मन भटक सकता है।

मिथुन (Gemini) Rashifal
आपके लिए दिन खुशियों के नए-नए रास्ते खोलेगा। संतान के विवाह में बाधा आ रही थी तो वह दूर होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के प्रेम में डूबे नजर आएंगे। परिवार के किसी सदस्य को आपकी बात बुरी लग सकती है, लेकिन कार्यक्षेत्र में किसी से अपने मन की बात शेयर ना करें। बाद में वह उसका फायदा उठा सकते हैं।

कर्क (Cancer) Rashifal
यह दिन साहस और पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। कोई काम लंबे समय से अटक रहा था तो उसके पूरा होने से आत्मविश्वास और बढ़ेगा। नई योजना की सूचना मिल सकती है, जिसमें आप दिल खोलकर निवेश करेंगे। किसी गलती को लेकर पछतावा होगा। जीवनसाथी से कोई उपहार प्राप्त हो सकता है। आपकी बातों से लोग आज प्रसन्न रहेंगे।

सिंह (Leo) Rashifal
आपके लिए दिन कुछ विशेषकर दिखाने के लिए रहेगा। दिन का काफी समय कार्यक्षेत्र में लगाएंगे। आपको भाई-बहनों का पूरा साथ मिलेगा। किसी मन की इच्छा की पूर्ति होने से खुशी होगी। आपका कोई काम लटक रहा है तो उसे समय रहते पूरा करें। नया वाहन खरीद सकते हैं। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा।

कन्या (Virgo) Rashifal
दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। नौकरी वाले अपने कामों पर पूरा फोकस रखें। नहीं तो विरोधी ध्यान हटा सकते हैं। जल्दबाजी में कोई काम नहीं करें। हड़बड़ी के कारण नुकसान होगा। आपकी कोई बात परिवार में लोगों को बुरी लग सकती है। आज के दिन बहुत तोल-मोल कर बोलें। किसी से धन संबंधित मदद आज आपको आसानी से मिल जाएगी।

तुला (Libra) Rashifal
यह दिन आपके लिए अधिक मेहनत भर रहेगा। आपको मेहनत के अनुसार फल मिलेगा। आपकी बातों का परिवार में लोग पूरा मान रखेंगे। माता जी से किसी किए वादे को पूरा करना होगा। अच्छा लाभ मिलने से प्रसन्नता होगी। धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी। किसी के कहने में आकर कोई बड़ा निवेश न करें, नहीं तो उसके लिए बाद में आपको पछतावा होगा। अविवाहितों के लिए बेहतर अवसर आ सकते हैं।

वृश्चिक (Scorpio) Rashifal
आपके लिए दिन उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। संपत्ति संबंधित मामले में चुप रहना बेहतर रहेगा। परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर वरिष्ठ सदस्यों से बात कर सकते हैं। व्यवसाय में कोई डील फाइनल होने वाली थी तो वह होते-होते रुक सकती है। इससे आपको समस्या होगी। प्रेम जीवन जी रहे लोगों में किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। माता-पिता से अपने मन की किसी बात को लेकर बात कर सकते हैं।

धनु (Sagittarius) Rashifal
यह दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। पुराना मित्र कोई खुशखबरी सुना सकता है। धन संबंधित समस्याओं को लेकर परेशान थे तो उनसे भी छुटकारा मिलेगा। अपने दैनिक खर्चों में वृद्धि कर सकते हैं। इससे आपको बाद में धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। लेन-देन से संबंधित मामले में सावधानी बरतनी होगी। किसी अजनबी की बातों में ना आएं।

मकर (Capricorn) Rashifal
आपके लिए दिन तरक्की के नए-नए मार्ग खोलेगा। किसी पुराने मित्र से मिलकर खुशी होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। विद्यार्थियों का पढ़ाई-लिखाई से मन भटकेगा। संतान से किसी किए वादे को पूरा करना होगा। कोई निर्णय समय पर न लेने के कारण पछतावा होगा, लेकिन कानूनी मामले में सावधानी बरतनी होगी।

कुंभ (Aquarius) Rashifal
आपके लिए दिन सामान्य रहने वाला है। किसी पुरानी गलती से सबक लेनी होगी। सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत हैं तो वहां बहुत सावधानी से काम करें, नहीं तो विरोधी आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं। नौकरी वालों को प्रमोशन मिल सकता है। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। जीवनसाथी से उपहार मिल सकता है।

मीन (Pisces) Rashifal
यह दिन समस्याओं भरा रहने वाला है। व्यापार में मन मुताबिक लाभ न मिलने से परेशान रहेंगे। संतान के कॅरियर से जुड़ी समस्या दूर होगी। किसी को भी बिना मांगे सलाह देने से बचें। घर में धार्मिक कार्यक्रम कर सकते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश करने से अच्छा लाभ मिल सकता है, लेकिन विरोधियों से सावधान रहें।

Disclaimer: यहां दी गई की जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों और सूचना पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि मृदुभाषी किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. Rashifal किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें ।

Read More

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट