/

Rashifal 1 September 2021: किसी साथी के सहयोग से समस्या का समाधान होगा, उपहार की प्राप्ति हो सकती है

Start

मेष –

अपनी मूल्यवान वस्तुओं को बहुत संभाल कर रखें, उनकी खोने या चोरी होने की आशंका बन रही है। कामकाज का अत्यधिक बोझ रहेगा। परंतु अधिकतर काम समय पर निपट भी जाएंगे। कहीं से कोई रुका हुआ या अटका हुआ रुपया मिलने से राहत मिलेगी। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग रहेगा। अपने प्रिय जनों और परिवारिक लोगों की परवाह करना। वर्तमान मौसम की वजह से सुस्ती और आलस हावी हो सकते हैं। इस समय अपना इम्यून सिस्टम स्ट्रांग बना कर रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 9

वृष –

विद्यार्थी गण अपनी कार्य क्षमता पर पूरा विश्वास रखें। इस समय वे पूरी तरह अपनी पढ़ाई के प्रति एकाग्र चित्त रहेंगे। किसी को पैसा उधार भी न दें, क्योंकि वापसी की उम्मीद नहीं है। युवा वर्ग मौज-मस्ती से ध्यान हटाकर करियर की तरफ फोकस रहें। व्यवसायिक क्षेत्र में आपकी योजनाएं सफल रहेंगी। निकट भविष्य में इनके उचित परिणाम प्राप्त होने वाले हैं। अपने किसी भी योजना को कार्य रूप देने में अपने जीवन साथी की सलाह अवश्य लें। उनकी सलाह आपके लिए संजीवनी का कार्य करेगी। घुटनों तथा टांगों का दर्द बढ़ सकता है। वायु वाली चीजों के खानपान से परहेज रखें।

भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 1

मिथुन –

प्रॉपर्टी की विक्रय संबंधी योजनाएं सफल होंगे। परिवार में भी खुशी भरा माहौल रहेगा। व्यर्थ की गतिविधियों में खर्चे की अधिकता रहेगी। किसी को पैसा उधार न दें अन्यथा वापसी की उम्मीद नहीं है। अगर किसी व्यवसाय में साझेदारी की योजना बन रही है तो तुरंत उस पर अमल करें। इस समय परिस्थितियां लाभदायक है। पति-पत्नी के बीच सौहार्दपूर्ण संबंध रहेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के हस्तक्षेप की वजह से कुछ गलतफहमी भी हो सकती है। इस समय चोट या एक्सीडेंट होने जैसी आशंका लग रही है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाएं। अपना ध्यान रखें।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

कर्क –

मित्रों की सलाह भाग्य उदय दायक साबित होगी। कोर्ट केस में भी स्थिति में आपके पक्ष में होने के योग हैं। आर्थिक निवेश संबंधी कार्यों में बहुत सोच समझकर ही निर्णय लें। यदि संभव हो तो उन्हे फिलहाल टालने में ही भलाई है। व्यवसायिक गतिविधियों में आज सकारात्मक हलचल का समय है। महत्वपूर्ण आर्डर मिलने से आर्थिक स्थिति काफी बेहतर हो जाएगी। घर परिवार की सुख शांति के लिए जीवनसाथी की पूर्ण समर्पण की भावना रहेगी। घर का वातावरण बहुत ही सुखमय तथा शांतिपूर्ण रहेगा। अत्यधिक मेहनत की वजह से नसों में खिंचाव और दर्द की शिकायत रहेगी। समय समय पर उचित आराम भी लेना आवश्यक है।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

सिंह –

घर पर सगे संबंधियों का आगमन तथा मेल-मिलाप घर के वातावरण को खुशनुमा बनाएगा। संतान की संगति पर जरूर नजर रखें। समय रहते कठोर निर्णय लेना अति आवश्यक है। कार्यक्षेत्र में कुछ सुधार संबंधी निर्माण में बहुत अधिक खर्चा हो जाएगा। परंतु आय के मार्ग भी प्रशस्त रहेंगे। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रह सकती है। परंतु आपका उनकी देखभाल करना तथा पारिवारिक कार्यों में सहयोग करना आपसी संबंधों को और अधिक मधुर बनाएगा।

भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या –

आप अपने कार्य को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। घर की देखरेख तथा सुख सुविधाओं संबंधी कार्यों में भी आपका बेहतरीन समय व्यतीत होगा। किसी निकट संबंधी के साथ छोटी सी बात को लेकर संबंध खराब हो सकते हैं। परंतु जरा सी समझदारी और सूझबूझ द्वारा जल्दी ही गलतफहमियां दूर हो जाएंगी। जीवनसाथी की अस्वस्थता की वजह से घर तथा व्यवसाय दोनों जगह बेहतर सामंजस्य बनाकर रखने में सक्षम रहेंगे। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु ब्लड प्रेशर की जांच नियमित करवाएं।

भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

तुला –

पारिवारिक सदस्य के वैवाहिक जीवन में चल रही परेशानियों को लेकर चिंता रह सकती है। आप कार्यक्षेत्र में कुछ ठोस तथा महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। जो कि आपके लिए बहुत अधिक फायदेमंद साबित भी होंगे। आपके कार्य में जीवनसाथी का सहयोग आप की चिंताओं को कम करेगा। तथा आपसी संबंधों में भी नजदीकियां आएगी। स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु वर्तमान वातावरण की वजह से लापरवाही करना उचित नहीं है।

भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक –

आज कोई अप्रिय समाचार भी मिल सकता है, जिसकी वजह से मन कुछ उदास रहेगा। वाहन खराब होने से काफी बड़ा खर्चा सामने आएगा। प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय सफल रहेंगे। सरकारी क्षेत्र से संबंधित कार्यों में वांछित सफलता प्राप्त होगी। आप प्रबलता से प्रेम और रोमांस के विषयों की तरफ आकर्षित होंगे। पति पत्नी के बीच के संबंध सुखद बने रहेंगे।

भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

धनु –

ड्राइव करते समय ट्रैफिक नियमों का पूरा ध्यान रखें। जरा सी लापरवाही की वजह से किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं। व्यवसाय संबंधी किसी भी गतिविधि में आज पैसा न लगाएं। आपकी थकान और तनाव को दूर करने के लिए पारिवारिक लोग आपकी जरूरतो का पूरा ध्यान रखेंगे। तथा आपसी संबंध भी खुशनुमा रहेंगे। मौसम में बदलाव की वजह से जोड़ों का घुटनों में दर्द की समस्या रहेगी। इस समय गैस पर बादी वाली चीजों के सेवन से परहेज करें।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

मकर –

अगर प्रॉपर्टी या वाहन से संबंधित लोन लेने का प्लान बन रहा है, तो आज उसे स्थगित रखना बेहतर रहेगा। पिछले कुछ समय से धन संबंधी दिक्कतों के कारण जो प्रोडक्शन के कार्य रुके हुए थे, आज उन में पुनः गति आएगी। आर्थिक स्थिति भी सुदृढ़ होगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य संबंधी परेशानी में उनका सहयोग करना आप के आपसी संबंधों को और अधिक मधुर बनाएगा। सिर दर्द और मानसिक थकान रहेगी। अत्यधिक सोच-विचार में समय व्यतीत न करें। तथा कुछ समय अपनी रूचि पूर्ण कार्यों में भी लगाएं।

भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

कुंभ –

बच्चों पर कठोर नियंत्रण न करके मित्रवत व्यवहार करें। इससे वह आसानी से अपनी समस्याओं को आपके साथ शेयर कर आएंगे। कार्यक्षेत्र में किसी कर्मचारी की लापरवाही से कोई बड़ा नुकसान होने की आशंका है। इसलिए बेहतर होगा कि अधिकतम निर्णय आप स्वयं ही लें। पति-पत्नी के आपसी संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों में भी और अधिक नजदीकियां बढ़ेंगी। सर्वाइकल और कंधों में दर्द की समस्या बढ़ सकती हैं। इस समय एक्सरसाइज और योगा पर अवश्य कुछ समय व्यतीत करें।

भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 4

मीन –

आय के साथ-साथ व्यय की भी स्थिति रहेगी। अपने अनावश्यक खर्चो पर रोक लगाएं। मार्केटिंग संबंधी कार्यों को सावधानीपूर्वक करें। परंतु किसी बाहरी व्यक्ति की बातों में आकर आप अपना नुकसान कर सकते हैं। पारिवारिक वातावरण सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में भी पारिवारिक स्वीकृति महीने से मन प्रसन्न रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।

भाग्यशाली रंग- बादामी, भाग्यशाली अंक- 7