Mradhubhashi
Search
Close this search box.

Rashifal 03 October 2023 : वृष, कन्या समेत इस राशि की बढ़ेगी पैसों की तंगी, इन लोगों का मजबूत होगा आर्थिक पक्ष

Rashifal 03 October 2023 कन्या, समेत 3 राशि वालों को आज इस क्षेत्र में मिलेगी सफलता, शेष राशियों का रहेगा मिला जुला दिन (1)

Aaj Ka rashifal: ग्रह-नक्षत्रों की चाल पर आधारित फलादेश दैनिक राशिफल (Dainik Rashifal) है। इसमें सभी राशियों का दैनिक भविष्यफल विस्तार से होता है। ज्योतिषशास्त्र (Astrology) में राशिफल के जरिए विभिन्न काल-खंडों से जुड़ी भविष्यवाणी की जाती है। दैनिक राशिफल हर दिन की घटनाओं को लेकर भविष्यकथन करता है।

Rashifal 3 अक्टूबर यानी मंगलवार को वृष, कन्या और मीन राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति और खराब हो सकती है।

मेष (Aries) Rashifal
यह दिन कुछ उलझन भरा रहने वाला है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेंगे, नहीं तो समस्या हो सकती है। तेज वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी। वाणी की सौम्यता मान-सम्मान दिलाएगी। किसी डील को फाइनल करने का मौका मिले तो बहुत सोच-विचार कर करें, नहीं तो समस्या हो सकती है। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा मान रखेंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए आपको अपने गुरुजनों से बातचीत करनी होगी।

वृष (Taurus) Rashifal
आपके लिए दिन सामान्य रहने वाला है। काम की अधिकता रहने के कारण परेशान रहेंगे। इस कारण आपका स्वभाव चिड़चिड़ा रहेगा। आप काम के सिलसिले में छोटी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे तो वह लाभदायक रहेगी। कुछ पारिवारिक वाद-विवाद में दोनों पक्षों के सुनकर निर्णय लेना बेहतर रहेगा।

मिथुन (Gemini) Rashifal
दिन व्यापार के मामले में अच्छा रहने वाला है। एक के बाद एक खुशखबरी मिलेगी। घर में नए वाहन को लेकर आ सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में बाधा आ रही थी तो वह आज दूर होगी। घर में सरप्राइज पार्टी का आयोजन हो सकता है। कार्यक्षेत्र में बड़ी उपलब्धि मिलने से खुश होंगे। अपनी आय को बढ़ाने के लिए जो प्रयास करेंगे, उसमें सफलता अवश्य मिलेगी।

कर्क (Cancer) Rashifal
आपके लिए यह दिन साझेदारी में काम करने के लिए अच्छा रहेगा। नवविवाहित जातक फैमिली प्लानिंग कर सकते हैं। साथी को बाहर डिनर डेट पर लेकर जा सकते हैं। मित्रों के साथ कुछ समय मौज-मस्ती करने में व्यतीत करेंगे। किसी बड़े काम में निवेश किया तो उसमें आप अनुभवी व्यक्ति से बात करें। कोई नुकसान हो सकता है। बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत लोगों में बचत की योजनाओं पर निगाह बना कर रखें।

सिंह (Leo) Rashifal
दिन मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। विदेश में रह रहे परिजन से निराशाजनक सूचना मिल सकती है। परिवार की समस्याओं को लेकर मन में प्रेम व स्नेह बना रहेगा। अपनी निर्णय लेने की क्षमता को मजबूत रखें, तभी आप बड़े डिसीजन ले पाएंगे। व्यवसाय में कुछ कामों को करना होगा, तभी वह पूरे हो सकते हैं।

कन्या (Virgo) Rashifal
आपके लिए दिन व्यवसाय में नुकसान लेकर आने वाला है। पार्टनरशिप में किसी काम को करने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है। नौकरी वालों को अपने कामों में सावधानी बरतनी होगी। किसी वाहन की खरीदारी करना चाहते थे तो अभी कुछ समय के लिए रुक जाएं। स्वास्थ्य समस्याओं को नजरअंदाज न करें, नहीं तो बाद में वह बड़ी बीमारी का रूप ले सकती है।

तुला (Libra) Rashifal
दिन कुछ नए लोगों से संबंध स्थापित करने के लिए रहेगा। मान-सम्मान वृद्धि होगी। ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपकी किसी बात का बुरा मान सकता है। स्वास्थ्य समस्याओं को लेकर परेशान रहेंगे। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोगों को सोच-विचार कर धन लगाने की आवश्यकता है, नहीं तो उनका बड़ा नुकसान हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio) Rashifal
आपके लिए दिन धन संबंधित मामलों में अच्छा रहने वाला है। बिजनेस में रुका धन मिल सकता है। किसी जोखिम भरे काम में हाथ डालेंगे तो थोड़ी सावधानी बरतें। अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करें। आज किसी के वाद-विवाद में पड़ने से बचें। कानूनी मामले में ढील न दें, नहीं तो बाद में वह टेंशन लेकर आ सकता है।

धनु (Sagittarius) Rashifal
दिन समस्याओं भरा रहने वाला है। जीवनसाथी के कॅरियर को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। किसी नए वाहन की खरीदारी करने की इच्छा पूरी हो सकती है। नए काम की शुरुआत कुछ समय बाद करें तो बेहतर रहेगा। साझेदारी में काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा। व्यापार में बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है। घूमने-फिरने के दौरान कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी।

मकर (Capricorn) Rashifal
यह दिन आपके लिए उत्तम संपत्ति के संकेत दे रहा है। कानूनी मामले में जीत मिल सकती हैं। किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे थे तो उसमें आपको वाहन बहुत सावधानी से चलाना होगा। कार्यक्षेत्र में कुछ रुकावटें आएंगी तो आप उन्हे दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे। परिवार में किसी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो तो आप उसमें चुप्पी बनाएं।

कुंभ (Aquarius) Rashifal
दिन स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं से काफी हद तक निजात दिलाने वाला रहेगा। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए जो प्रयास करेंगे, उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कानूनी मामले में विरोधी परास्त होंगे। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति मिलने से वेतन में भी वृद्धि हो सकती है। किसी अजनबी की बातों में ना आएं। कार्यक्षेत्र में कोई वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो तो उसमें वाणी की मधुरता को बनाए रखें।

मीन (Pisces) Rashifal
आपके लिए दिन कार्य क्षेत्र में बड़ा बदलाव लेकर आने वाला है। किसी विशेष अतिथि के आने से प्रसन्नता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलने से फूले नहीं समाएंगे। किसी नए काम की शुरुआत करना चाहते हैं तो वह अच्छा रहेगा। किसी पुरानी गलती के लिए पछतावा हो सकता है। आर्थिक स्थिति और खराब होने के संकेत मिल रहे हैं।

Disclaimer: यहां दी गई Rashifal की जानकारी सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों और सूचना पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि मृदुभाषी किसी भी तरह की Rashifal मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. Rashifal किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट