/

Rajnikanth: रजनीकांत ने किया राजनीति करने का एलान, 31 दिसंबर को करेंगे पार्टी की घोषणा

सुपरस्टार रजनीकांत लंबे समय से राजनीति में आने की योजना बना रहे थे।

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने राजनीतिक पार्टी बनाने का एलान कर दिया है। अपनी पार्टी को वह जनवरी में लॉन्च करेंगे। पार्टी के संबंध मे 31 दिसंबर को घोषणा की जाएगी। इस बात की जानकारी रजनीकांत ने ट्वीट करके दी है। अगले साल अप्रैल-मई महीने में तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। रजनीकांत ने साफ-सुथरी राजनीति का वादा करते हुए कहा कि उनकी पार्टी 2021 में विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेगी और विजयी भी होगी। उन्होंने विश्वास जताया कि उनकी भावी पार्टी लोगों के अपार जनसमर्थन के साथ चुनाव जीतने में सक्षम होगी। रजनीकांत ने ट्वीट कर कहा, ‘आगामी विधानसभा चुनाव में स्वच्छ राजनीति का उदय निश्चित रूप से होगा।’ उन्होंने कहा कि पार्टी लॉन्च से संबंधित घोषणा 31 दिसंबर को की जाएगी।

इससे पहले सोमवार को रजनीकांत ने चेन्नई में अपने समर्थकों के साथ विचार-विमर्श किया था। समर्थकों के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा था कि वे राजनीति में प्रवेश करने के संबंध में अपने फैसले से जल्द से जल्द अवगत करवाएंगे। रजनीकांत ने कहा था कि उन्होंने ‘रजनी मक्कल मंद्रम’ (आरएमएम) के जिला सचिवों से मुलाकात कर राजनीति में प्रवेश की संभावना पर बातचीत की है।

पिछले महीने रजनीकांत ने इस बात के संकेत दिए थे कि लंबे समय से राजनीति में आने का उनका इंतजार और भी लंबा हो सकता है। कथित रूप से रजनीकांत द्वारा अक्तूबर में लिखा गया एक खत सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने अपने स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टरों की चिंता का हवाला दिया था। 

हालांकि, रजनीकांत ने खत में लिखी कुछ बातों को फर्जी बताते हुए खारिज कर दिया था। लेकिन उन्होंने खत में लिखे स्वास्थ्य जोखिमों के चलते कोरोना का शिकार होने की संभावना वाली बात स्वीकार को किया था।