/////

नमकीन फैक्ट्री पर पड़ा छापा, कारखाने के हालात देखकर अधिकारी हुए हैरान

नमकीन के सैम्पल लेकर उनको भोपाल स्थित लेब में भेजा जाएगा।

उज्जैन। उज्जैन में खाद्य विभाग और जिला प्रशासन की टीम ने आगर रोड स्थित श्री हरि नमकीन फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की है। प्रशासन की टीम को मौके से फैक्ट्री में भारी अनियमितता मिली है। अधिकारियों ने सैम्पल जब्त कर जांच के लिए भेज दिए हैं।

नमकीन की फैक्ट्री में मिली भारी अनियमितता

उज्जैन खाद्य विभाग को लगातार इस बात की सूचना मिल रही थी की श्री हरि नामक नमकीन की दूकान पर अनियमितता की जा रही है। इसको लेकर जब एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी के साथ टीम पंहुची तो दूकान में घुसते ही अधिकारी गंदगी देख कर हैरान रह गए। दरअसल जिस गंदगी में नमकीन तैयार की जा रहा था उसे देख लग ही नहीं रहा था की यहां इंसानो के खाने के लिए कुछ बनाया जाता होगा। हालांकि दूकान संचालक जय किशन लगातार अधिकारियों को सफाई देता रहा, लेकिन अधिकारियों ने एक ना सुनी और श्री हरि के नमकीन के कई सैम्पल लेकर उसका माल जब्त कर लिया। जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए लगभग 300 किलो माल बरामद कर कब्जे में लिया है।

प्रतिबंधित सामग्री से बनाई जा रही थी नमकीन

जिस प्रकार से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक माल और गंदगी मिली है उसके बाद अधिकारी कारोबारी जय किशन पर बड़ी कार्यवाही करने का मन बना रहे है। छापेमारी के दौरान नमकीन के पैकेट पर मेनुफेक्चरिंग डेट सहित पैकेट पर एक्सपायरी डेट भी नहीं लिखी हुई थी। इसके अलावा कई प्रकार की अनियमितता मिलने के कारण नमकीन के सैम्पल लेकर उनको भोपाल स्थित लेब में भेजा जाएगा।