//

राहुल गांधी से मिले प्रशांत किशोर, पंजाब में कांग्रेस के कलह पर कही ये बात

Start

नई दिल्ली। नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी को लेकर दिए बयान के बीच चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी महासचिव हरीश रावत भी मौजूद थे। इस मुलाकात के बाद से सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। इस बीच पंजाब कांग्रेस के लिए भी एक बड़ी खबर आई है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी के महासचिव और पंजाब के प्रभारी हरीश रावत ने भी मंगलवार को नई दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि कहा कि अगले 3-4 दिनों में पंजाब कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आ सकती है।

प्रियंका ने यूपी की बैठक रद्द की

गांधी के आवास पर हुई बैठक पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उनके मुख्य आलोचक नवजोत सिंह सिद्धू के बीच शांति समझौते के प्रयासों की पृष्ठभूमि में हुई। बताया जा रहा है कि सिद्धू को लेकर हुई बैठक को प्रियंका गांधी ने इतनी अहमियत दी कि उन्होंने उत्तर प्रदेश को लेकर एक महत्वपूर्ण बैठक रद्द कर दी।

सिद्धू के भविष्य को लेकर हुई चर्चा

बताया जा रहा है कि यह मुलाकात कांग्रेस में सिद्धू के भविष्य को लेकर की गई है। पार्टी इस बात का आकलन कर रही है कि कांग्रेस में उनका भविष्य कैसा होगा? हालांकि सिद्धू ने अपने एक ट्वीट से आम आदमी पार्टी में शामिल होने के संकेत दिए हैं। लिहाजा पार्टी हर तरह से यह आकलन कर रही है कि पार्टी में रहने या नहीं रहने से कांग्रेस को किस तरह का सियासी नुकसान या फायदा हो सकता है।

किशोर लंबे समय से कर रहे सिद्धू को मनाने की कोशिश

किशोर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के राजनीतिक सलाहकार है। वह पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले सिंह के साथ शामिल हुए हैं। पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। किशोर लंबे समय से दोनों नेताओं में सुलह कराने की कोशिश कर रहे हैं।