आरोपी ने ब्लेकमेल से परेशान होकर वारदात को अंजाम दिया था।
////

प्रॉपर्टी ब्रोकर की हत्या का हुआ खुलासा, इसलिए उतारा था नाबालिग ने मौत के घाट

उज्जैन: पिछले दिनों 15 फरवरी को थाना नानाखेड़ा क्षेत्र में हुई प्रॉपर्टी ब्रोकर कृष्णपाल की हत्या का खुलासा पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कर दिया है, आरोपी ने मृतक के शरीर पर चाकू से 16-17 वार किए थे। नृशंस हत्या और साक्ष्य मिटाने के लिए मृतक के मोबाइल को पास ही में दो तालाब में फेंक दिया था, जिसकी तलाश पुलिस की निगरानी में की जा रही है। पुलिस ने आरोपी के पास से युवक के रक्तरंजित कपड़े, घटना में प्रयुक्त चाकू, दो पहिया सुजुकी एक्सेस वाहन और मकान की चाबी जप्त की है।

अभिषेक नगर में हुई थी हत्या

दरअसल 15 फरवरी को नानाखेड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस को सूचना मिली थी कि अभिषेक नगर के एक मकान में मृतक कृष्णपाल राठौर की रक्तरंजित लाश पड़ी हुई है। सूचना पर थाना नानाखेड़ा ने अपराध क्रमांक 73 2021 की धारा 302 201 भादवी में प्रकरण पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में लिया था। मृतक की दोस्ती कई अपराधिक गतिविधियों में लिप्त व्यक्तियों के साथ थी। उसके चरित्र के संबंध में कई तरह की अफवाहें भी शहर में थी। जिस मकान में मृतक की हत्या हुई थी उस पर भी अवैध कब्जा होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। जांच में कई तरह के बिंदु आने से मृतक के कत्ल की गुत्थी उलझती चली गई। टीम द्वारा कई संदिग्धों से पूछताछ गोपनीय रूप से जुटाई गई और अंततः मंदसौर बस स्टैंड से आरोपी की गिरफ्तारी कर पुलिस को सफलता हांसिल हुई।

चाकू की नोक पर डराया-धमकाया था

जानकारी और अन्य तकनीकी साक्ष्यों के विश्लेषण के आधार पर पाया कि बहादुरगंज निवासी आरोपी व्यक्ति घटना दिनांक को मृतक के साथ रात्रि में दो पहिया वाहन पर नानाखेड़ा घटनास्थल पर देखा गया था, मृतक द्वारा उधारी का पैसा लौटाने के लिए उसने बुलाया था और चाकू की नोक पर मुझे डराने धमकाने लगा मेरा फ़ोटो भी खींच लिया, इससे मैं घबरा गया और चाकू से युवक की हत्या कर दी और घर का ताला लगाकर चाबी ले आया और मोबाइल को दो तालाब में फेंक दिया।

आरोपी करता है प्रॉपर्टी का कारोबार

आरोपी बहादुरगंज क्षेत्र का रहने वाला है जिसका मेडिकल का व्यवसाय था। उसी दौरान वह मृतक के संपर्क में आया और बाद में मेडिकल बंद होने के कारण आरोपी प्रॉपर्टी का भी व्यवसाय करने लगा था, जिसके कारण उसकी मृतक से बातचीत होती रही, और मृतक का नानाखेड़ा वाला मकान का सौदा भी आरोपी द्वारा दो-तीन लोगों को दिखाकर किया जा रहा था। घटना दिनांक को मृतक द्वारा उधारी का पैसा लौटाने के लिए आरोपी को बुलाया वह घटनास्थल पर ले जाकर चाकू की नोक पर आरोपी से अप्राकृतिक कृत्य करने का प्रयास करने लगा। उसकी आपत्तिजनक फोटो भी अपने मोबाइल में खींच ली। आरोपी द्वारा घबरा कर उसकी चाकू से हत्या कर दी और घर का ताला लगाकर चाबी लेकर चला गया था, जिसके बाद पुलिस ने घटना में प्रयुक्त रक्त रंजित चाकू, मृतक के घर की चाबी व सुजुकी एक्सेस दो पहिया वाहन पुलिस ने आरोपी से जप्त की।