////

खुदाई में निकला था बेशकीमती खजाना, बेचने की फिराक में चढ़ गए पुलिस के हत्थे

Start

शाजापुर। बेरछा पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया जिनके पास करीब 8 लाख 25 हजार की कीमत के 163 सोने व चांदी के सिक्के मिले। जिन्हें ये बेचने की फिराक में ग्राहक का इंतजार कर रहे थे, लेकिन उसके पहले ही पुलिस को इसकी भनक लग गई और पुलिस ने इन्हें हिरासत में लेकर सिक्के जब्त कर लिए। हालांकि इनके खिलाफ कोई प्रकरण दर्ज नहीं किया गया है। फिलहाल इन्हें नोटिस देकर छोड़ दिया गया है।

खुदाई में निकले थे सिक्के

बेरछा थाना प्रभारी रवि भंडारी ने बताया कि करीब डेढ़ साल पहले पचोला निवासी संतोष, जितेंद्र और किशन को किसी मकान खुदाई में सोने और चांदी के सिक्के मिले थे, जो मुगलकालीन बताए जा रहे हैं। तभी से इन लोगों ने इन सिक्कों को अपने पास छुपाकर रखा हुआ था। इसके बाद बुधवार को ये लोग इन सिक्कों को बेचने के लिए सुंदरसी नाका पर किसी ग्राहक का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इसके पहले ही मुखबिर ने पुलिस को इसकी सूचना दे दी और पुलिस ने इन्हें हिरासत में ले लिया।

जब इनकी तलाशी ली गई तो इनके पास से सोने और चांदी के सिक्के मिले। जिनकी कीमत करीब 8 लाख 25 हजार रुपए बताई जा रही है। इस कार्रवाई में टीआई रवि भंडारी, एएसआई रामेश्वर पटेल, एएसआई खुशहाल सिंह, आरक्षक विशाल पटेल, आरक्षक राजेश पटेल, नयन यादव, सूरज सिंह की सराहनीय भूमिका रही।

150 चांदी और 13 सिक्के सोने के

जब पुलिस ने युवकों की तलाशी ली तो इनके पास रखे बैग में 163 सोने और चांदी के सिक्के निकले। इनमें सोने के सिक्कों का वनज 143 ग्राम और चांदी के सिक्कों का वनज 1700 ग्राम पाया गया। जब इनकी कीमत आंकी गई तो वह लाखों में निकली। पुलिस के मुताबिक आज की तारीख में इन सिक्कों का मूल्य 8 लाख 25 हजार रुपए है।