///

पीएम मोदी ने कहा,’ एक साल में 80 करोड़ लोगों को दिया मुफ्त अनाज’

Start

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार 7 अगस्त को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम मोदी ने अन्न योजना के लाभार्थियों के साथ चर्चा की और कहा कि एक साल के भीतर देशभर के 80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त में अनाज मिला है। इस मौके पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे।

दुकानों पर उत्सवी माहौल

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत इंदौर शहर की राशन की दुकानें उत्सवी माहौल में सुबह 10 बजे खुली। इसके लिए पहले से काफी तैयारियां की गई थी। इंदौर शहर में आयोजित कार्यक्रम में गोवा के खाद्य मंत्री गोविन्द गावड़े, जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, सांसद शंकर लालवानी, गोवा के विधायक प्रवीण जंतया आदि विशेष रूप उपस्थित थे।

उपभोक्ताओं को दिया आमंत्रण

शहर में आयोजित इस कार्यक्रम को उत्सवी माहौल में मनाया गया और लोक कलाकारों और गीत-संगीत की मण्डलियों का सहयोग लिया गया। शुक्रवार को प्रभारी मंत्री डॉ. मिश्र ने इस आयोजन को लेकर बैठक ली थी। कलेक्टर मनीष सिंह के मुताबिक जिले की सभी 532 उचित मूल्य की राशन दुकानों में विशेष तैयारियां की गई है। उपभोक्ताओं को घर-घर जाकर विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। दुकानों की साफ-सफाई कर पीले रंग से पुताई की गई और उनको सजाया गया। योजना के पात्र सभी परिवारों को बैग सहित राशन सामग्री का वितरण किया जाएगा।