//

PM Modi: अमेरिका में PM Modi गुरुवार को दिग्गज नेताओं और कंपनी के CEO से करेंगे मुलाकात

Start

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार 24 सितंबर को अपने अमेरिका प्रवास के दौरान कॉरपोरेट क्षेत्र के दिग्गजों और विश्व के कुछ प्रमुख राजनेताओं से मुलाकात करेंगे। अपनी मुलाकात के दौरान पीएम मोदी भारत में आर्थिक उपलब्धियों का गुणगान करते हुए देश में निवेश की गुजारिश करेंगे।

कंपनियों के सीईओ से करेंगे मुलाकात

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी आज ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष स्कॉट मॉरिसन, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा, CEO, एडोब के चेयरमैन, फर्स्ट सोलर के CEO, जनरल ऐटौमिक्स के चेयरमैन एवं CEO और ब्लैकस्टोन के संस्थापक से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी ने ट्वीट कर अपनी बात रखी और कहा कि “वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया हूं। अगले दो दिनों में मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस तथा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, जापान के प्रधानमंत्री योशिहिदे सुगा से मिलूंगा। इस दौरान मैं क्वाड बैठक में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा।”

वाशिंगटन में हुआ भव्य स्वागत

इससे पहले वॉशिंगटन पहुंचने पर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने उनकी अगवानी की। बारिश के बावजूद एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग मौजूद थे। अपने स्वागत से अभिभूत होकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि “वाशिंगटन डीसी में गर्मजोशी से स्वागत के लिए भारतीय समुदाय का आभारी हूं। हमारा प्रवासी हमारी ताकत है। यह प्रशंसनीय है कि कैसे भारतीय प्रवासियों ने दुनियाभर में खुद को प्रतिष्ठित किया है।”