////

पीएम मोदी ने पीवी सिंधु और नीरज चोपड़ा से किए वादे निभाए, दी ये सौगात

Start

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार 16 अगस्त को बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु से किया गया वादा निभाया और उनके साथ बटर-स्कॉच आइसक्रीम खाई। पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को टोक्यो ओलिंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को अपने आवास पर आमंत्रित किया था।

पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा को खिलाया चूरमा

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के द्वारा नीरज चोपड़ा से किया गया वादा भी निभाया। अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा से वादा किया था कि जब वह वापस लौटेंगे तो पीएम मोदी उन्हें चूरमा खिलाएंगे। PM मोदी ने इन दोनों खिलाड़ियों से किे गए वादों को पूरा कर दिया। पीएम मोदी ने इस अवसर पर एथलीटों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया। इससे पहले कल लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा था कि टोक्यो 2020 में हिस्सा लेने वाले एथलीट्स पर विशेष तौर पर हम ये गर्व कर सकते हैं कि उन्होंने केवल दिल ही नहीं जीता, बल्कि आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करने का बहुत बड़ा काम किया है।

ओलंपिक पदक विजेताओं से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का ख्याल रखते हुए खिलाड़ियों से मिलने उनके बीच भी गए। गौरतलब है पीएम मोदी ने ओलंपिक के दौरान पदक जीतने वाले और उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों से फोन कर बात भी की थी और उनका हौंसला बढ़ाया था। इस बार भारत की ओर से 67 पुरुष और 52 महिला प्रतिभागी सहित कुल 119 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।