/

पीएम इमरान खान ने दुष्कर्म को लेकर दिया विवादित बयान, पूर्व पत्नी ने दिया करारा जवाब

Start

लंदन। अपनी कट्टरवादी छवि के लिए कुख्यात पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर अपने विवाद की वजह से सुर्खियों में हैं। इस बार उनका बयान दुष्कर्म को लेकर आया है, जिसमें उन्होंने इसके लिए महिलाओं के परिधान को भी कुछ हद तक जिम्मेदार बताया है। उनके इस बयान का करारा जवाब उनकी तलाकशुदा बीवी जेमीमा गोल्डस्मिथ ने दिया है।

इमरान को पूर्व पत्नी का जवाब

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अक्सर विवादास्पद और आपत्तिजनक बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। इस वजह से वह ट्विटर पर ट्रोल भी होते हैं। इस बार उनको ट्विटर पर ट्रोल कर करारा जवाब दिया है उनकी एक्स वाइफ और ब्रिटिश फिल्ममेकर जेमीमा गोल्डस्मिथ ने। दरअसल हाल ही में एक इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा था कि कहीं पर दुष्कर्म की घटनाएं उस समाज में अभद्रता का परिणाम हैं। दुष्कर्म के मामले समाज में काफी ज्यादा बढ़ गए हैं। ऐसे में महिलाओं को पुरुषों को उत्तेजित करने से बचने के लिए खुद को ढंककर रखना चाहिए।

कुरान की आयात का दिया हवाला

इमरान के इस बयान पर उनको करारा जवाब उनकी पूर्व पत्नी जेमीमा गोल्डस्मिथ की ओर से मिला है। उन्होंने ट्वीट कर कुरान की आयात का हवाला दिया है और कहा है कि कुरान 24:31 में कहा गया है कि विश्वास करने वाले पुरुषों से कहो कि वे अपनी नजरों पर लगाम लगाएं और अपने प्राइवेट पार्ट्स को कंट्रोल करें। ये दायित्व पुरुषों पर है। जेमीमा के इस ट्वीट को हजारों बार लाइक और ट्वीट किया गया है। जेमीमा साल 1995 से 2004 तक इमरान की पत्नी रह चुकी हैं।

इमरान के बयान को बताया आपत्तिजनक

इमरान खान ने कहा था कि पर्दे का उपयोग ही उत्तेजना से बचने के लिए है,क्योंकि हर किसी के पास उत्तेजना रोकने की इच्छाशक्ति नहीं होती है।” इसके बाद ऑनलाइन एक बयान वायरल हुआ है जिस पर सैकड़ों लोगों ने साइन किए हैं। इसमें कहा गया है कि इमरान का टिप्पणी “तथ्यात्मक रूप से गलत, असंवेदनशील और काफी खतरनाक” है।