//

इस वजह से कांग्रेस के साथ आ सकते हैं पीके, राहुल और प्रियंका से की मुलाकात

Start

नई दिल्ली। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ बैठक की थी। सोनिया गांधी के वीडियो कॉल के जरिए बैठक में शामिल होने की जानकारी मिल रही है। बैठक कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के दिल्ली स्थित आवास पर हुई, जिसमें के सी वेणुगोपाल और हरीश रावत भी शामिल हुए।

प्रशांत किशोर को कांग्रेस का प्रस्ताव

सूत्रों का कहना है कि प्रशांत किशोर को अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ जुड़ने का प्रस्ताव दिया गया है। अपनी खोई जमीन को फिर से हासिल करने और राज्यों में अपनी स्थिति दुरस्त करने के लिए कांग्रेस को अब पीके में ही सहारा नजर आ रहा है, इसलिए माना जा रहा है कि किशोर कांग्रेस के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव और 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी की रणनीति तैयार कर सकते हैं। इन चुनावों में पीके की अब बड़ी भूमिका होगी। बताया जा रहा है कि पार्टी की चुनावी रणनीति पर चर्चा करने और उसका ब्लूप्रिंट तैयार करने के लिए यह बैठक हुई।

इससे पहले भी जुड़ चुके हैं कांग्रेस के साथ

पीके इससे पहले 2017 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ आए थे, उस समय सपा और कांग्रेस के बीच चुनावी गठबंधन हुआ था, लेकिन यह गठबंधन चुनाव नहीं जीत पाई। उस समय कहा गया कि पीके चुनाव में प्रियंका गांधी को चेहरा बनाना चाहते थे लेकिन पार्टी आलाकमान के साथ इस मुद्दे पर बात नहीं बन पाई थी, इसलिए पीके बीच में ही पार्टी से अलग हो गए।

रक्षा समिति की बैठक से राहुल गांधी ने किया वॉकआउट

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को संसदीय रक्षा समिति से वॉकआउट कर गए। रक्षा समिति के सामने राहुल गांधी और बाकी कांग्रेस सांसदों ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर चर्चा करने की मांग की थी, लेकिन समिति के अध्यक्ष ने उनकी ये मांग ठुकरा दी। मांग खारिज होने बाद राहुल गांधी समेत सभी कांग्रेसी सांसद वॉकआउट कर गए। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रक्षा संबंधी संसद की स्थायी समिति की बैठक में चर्चा के लिए लाए गए विषय को लेकर विरोध दर्ज कराया और कहा कि समिति की बैठक में सीमा पर चीन के आक्रामक रवैये और दूसरे महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा होनी चाहिए।