Mradhubhashi
Search
Close this search box.

नर्मदा तट पर लगा श्रद्धालुओं का जमघट

नर्मदा तट पर लगा श्रद्धालुओं का जमघट

सोमवती अमावस्या पर उमड़ी आस्था

गोलू पटेल/धरमपुरी – सोमवती अमावस्या का धार्मिक ग्रंथों में अत्यंत महत्व बताया गया। वही श्रावण माह में इस पर्व का महत्व ओर बढ़ जाता है। जिसके चलते सोमवार को नगर में नर्मदा स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। नर्मदा तटों पर शिवालयों पर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। वही इस अवसर पर बड़ी संख्या में कावड़ यात्री भी नर्मदा का जल भर कर विभिन्न स्थानों के लिए रवाना हुए।

सोमवती अमावस्या पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने पुण्यसलिला मां नर्मदा में डुबकी लगाई। गणपति घाट, पेढ़ीघाट, शीतला माता घाट सहित सभी तटों पर श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही। वही श्रावण मास का सोमवार होने से शिव मंदिरों में भी भक्तों की कतार लगी रही। साथ ही बड़ी संख्या में कावड़ यात्री भी कावड़ में नर्मदा का जल भर कर यहां से विभिन्न गांवों के लिए रवाना हुए। इस अवसर पर नगर के बाजारों में भी रौनक देखी गई। कावड़, नारियल, पुजन सामग्री सहित अन्य दुकानों पर भी ग्राहकों की भीड़ लगी रही।

घाटों पर अव्यवस्था- नर्मदा नदी का जलस्तर बड़ा हुआ होने के बावजूद तटों पर अव्यवस्था देखी गई। स्थानीय पेढ़ी घाट पर भिक्षुकों के द्वारा बिछाए ग‌ए कपड़ों के कारण आवागमन प्रभावित हो रहा था। किन्तु घाट पर तैनात महिला पुलिस मात्र मुकदर्शक बन कर देखती रही। शिकायत करने के बावजूद भी उन्होनें इस पर ध्यान नही दिया व अपने स्थान पर ही बैठी रही। वही स्नान के लिए आई महिलाओं के वस्त्र बदलने की व्यवस्था नही होने से महिलाओं को खुले में वस्त्र बदलना पड़े।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट