///

पुरानी कार खरीदने के लिए मां-बाप ने किया जिगर के टुकड़े का सौदा, नाना-नानी ने किया मामले का खुलासा

Start

कन्‍नौज: हर इंसान के कुछ शौक होते हैं। किसी के शौक पूरे हो जाते हैं तो कुछ लोगों की हसरतें दिल में ही रह जाती है, लेकिन कुछ लोग अपने शौक पूरा करने के लिए ऐसा कदम उठा लेते हैं, जिसको सुनकर रौंगटे खड़े हो जाते हैं। कुछ ऐसा ही मामला उत्‍तर प्रदेश के एक शहर से आया है, जहां पर मां-बाप ने कार खरीदने के लिए अपने जिगर के टुकड़े का सौदा कर दिया।

कार के लिए किया औलाद का सौदा

रिश्‍तों को शर्मसार और दिल दहला देने वाला ये मामला उत्‍तर प्रदेश के कन्‍नौज शहर का है, जहां पर एक -बाप ने एक सेकेंड हैंड कार के बदले अपने बच्चे का सौदा कर दिया। आरोपी माता-पिता ने डेढ़ लाख रुपए में बच्‍चे को एक कारोबारी को बेचकर मां-बाप ने एक सेकेंड हैंड कार खरीदी। घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब बच्‍चे के नाना-नानी ने पुलिस से सम्‍पर्क कर बच्‍चे के मां-बाप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

डेढ़ लाख रुपए में हुआ सौदा

पुलिस के मुताबिक कन्‍नौज के तिरवा कोतवाली क्षेत्र के सतौर में तीन महीने पहले इस बच्‍चे का जन्‍म हुआ था। बच्चे के नाना-नानी ने पुलिस को बताया कि उनकी बेटी और दामाद ने कार खरीदने के लिए नवजात बच्चे को गुरसहायगंज के एक कारोबारी को डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया था। इंस्‍पेक्‍टर कोतवाल शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि बच्चा अभी भी कारोबारी के पास में है। पुलिस इस संबंध में महिला और उसके पति से पूछताछ कर रही है।


वहीं एक पुरानी कार के लिए मां-बाप द्वारा अपनी औलाद को बेचे जाने की खबर से इलाके में हर कोई हैरान है। कोतवाली में केस दर्ज होने के बाद इस बात की जानकारी लोगों को पता चली है।दंपत्ति ने कारोबारी से रुपए लेकर कार खरीद ली, लेकिन बच्‍चे को बेचे जाने की भनक आठ दिनों तक किसी को नहीं लगने दी।