//

स्कूल फीस को लेकर मचा बवाल, अभिभावकों ने किया चक्काजाम

उज्जैन। उज्जैन में स्कूल फीस को लेकर आज सुबह एक बार फिर अभिभावकों का आक्रोश सामने आया है। मक्सी रोड स्थित सेंट थॉमस स्कूल के बाहर अभिभावकों ने एकत्रित होकर धरना दे दिया। स्कूल प्रबंधन ने प्रवेश द्वारा बंद कर दिए थे। अभिभावकों का आरोप था कि मैनेजमेंट चर्चा के लिए सामने नहीं आ रहा है।

कोरोना संक्रमण काल के चलते स्कूलों में मार्च माह से ही अवकाश चला आ रहा है। लॉकडाउन खुलने के बाद जुलाई माह से स्कूल प्रबंधकों द्वारा फीस को लेकर अभिभावकों को मैसेज भेजे जा रहे हैं। स्कूल संचालकों द्वारा ऑनलाइन क्लास शुरू कर दी गई थी। फीस को लेकर मिल रहे मैसेज और ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान अधिकांश बच्चों के शामिल नहीं होने पर अभिभावकों द्वारा प्रदेश सरकार द्वारा स्कूलों में घोषित किए गए अवकाश की बात को लेकर फीस जमा नहीं करने की बात कही गई थी। मामला न्यायालय तक पहुंचा था और बाद में निर्णय सामने आया था कि अभिभावकों को सिर्फ स्कूल में ट्यूशन फीस जमा करनी होगी। अभिभावक इस बात से संतुष्ट भी नजर आए थे, लेकिन एक बार फिर अभिभावकों का गुस्सा सामने आया है। बुधवार सुबह सेंट थॉमस स्कूल के बाहर अभिभावक एकत्रित हो गए और प्रबंधन से चर्चा करने का प्रयास किया। अभिभावकों का कहना था कि जब आदेश ट्यूशन फीस जमा करने का आया है तो स्कूल प्रबंधन द्वारा पूरी फीस क्यों मांगी जा रही है।

छात्रों के अभिभावकों द्वारा धरने के बाद मामले को सुलझाने के लिए प्रशासन को आगे आना पड़ा, जिसके बाद प्रशासन की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ और परिजनों ने रास्ते को छोड़ा।