//

Opinion Polls: असम में भाजपा की होगी वापसी, बंगाल में ममता का क्या होगा?

Start

Opinion Polls: पश्चिम बंगाल, असम सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले है। 27 मार्च से शुरू हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए ओपिनियन पोल्स का सिलसिला जारी है। Opinion Polls असम में भाजपा और बंगाल में ममता बनर्जी की वापसी की बात कह रहे हैं।

बंगाल में ममता की होगी वापसी

ताजा ओपिनियन पोल में इस बात का अनुमान लगाया गया है कि बंगाल में ममता बनर्जी की लगातार तीसरी बार वापसी होने की संभावना है। इसके साथ ही बीजेपी की सीटों में काफी इजाफा देखने को मिल सकता है। दो टीवी चैनलों और सर्वे एजेंसियों द्वारा कराए गए ओपिनियन पोल्स में भाजपा को 100 से ज्यादा सीटें मिलने की संभावना है। पश्चिम बंगाल में में विधानसभा की कुल 294 सीटें हैं।

भाजपा करेगी 100 का आंकड़ा पार

टाइम्स नाऊ और सी-वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस को 154 और बीजेपी को 107 सीटें मिलने का अनुमान है। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और लेफ्ट गठबंधन को सिर्फ 33 सीटें मिल सकती हैं। यदि नतीजे ओपिनियन पोल के मुताबित ही आते हैं तो भाजपा पहली बार 100 सीटों का आंकड़ा पार करेगी। पिछली चुनाव में भाजपा को सिर्फ तीन सीटें हासिल हुई थी। वहीं, टीएमसी को 211 सीटों पर जीत मिली थी।

कांग्रेस-लेफ्ट नहीं करेगी कोई कमाल

वहीं, एबीपी न्यूज और सीएनएक्स द्वारा किए गए ओपिनियन पोल में भी ममता बनर्जी की सत्ता में वापसी दिखाई दे रही है। बंगाल में टीएमसी को 154 से 164 सीटेंऔर, बीजेपी को 102 से 112 सीटें मिलने का अनुमान है। कांग्रेस और लेफ्ट को सिर्फ 22-30 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं ओपिनियन पोल असम में भाजपा की वापसी की बात कह रहे हैं, लेकिन इस बार कांग्रेस की सीटों में भी इजाफे की संभावना बता रहे हैं।