///

एक शख्स ने की दो सगी बहनों से शादी, सोशल मीडिया में वायरल हुआ मामला तो हुई ये कार्रवाई

Start

बैंगलुरु। सोशल मीडिया में इन दिनों एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है, जिसमें दूल्हे के साथ दो दुल्हन खड़ी हुई है। हैरानी की बात यह है कि दोनों दुल्हन सगी बहन हैं। एक ही मंडप के नीचे दोनों बहनों ने एक ही शख्स के साथ सात फेरे लिए। लेकिन सोशल मीडिया में आने के बाद शादी कानूनी उलझन में फंस गई है।

एक मंडप में दो बहनों संग फेरे

दो सगी बहनों के एक शख्स के साथ शादी करने का ये मामला कर्नाटक के कोलार ज़िले का है। यहां पर 30 साल के उमापति ने ललिता और सुप्रिया नाम की बहनों से एकसाथ शादी की। दरअसल उमापति सिर्फ ललिता से शादी करना चाहते थे, लेकिन ललिता ने उमापति के सामने एक अजीब शर्त रख दी और कहा कि उन्हें उनकी बड़ी बहन सुप्रिया से भी शादी करनी होगी। सुप्रिया बोलने और सुनने में अक्षम थी। ललिता की इस शर्त को उमापति ने स्वीकार कर लिया और इस तरह से 7 मई को एक ही मंडप में उमापति दोनों बहनों के साथ गठबंधन में बंध गए।

एक दुल्हन है नाबालिग

शादी की तस्वीरे सोशल मीडिया पर वायरल होते ही पुलिस हरकत में आई और उमापति को गिरफ्तार कर लिया। तालुक बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों के मुताबिक ललिता नाबालिग है और उसकी उम्र सिर्फ 17 साल है। आरोप यह भी है कि बगैर अनुमति के कोरोना के नियमों का पालन किए बगैर शादी की है। इसलिए दोनों परिवारों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। चूंकि कानून के मुताबिक दो शादी करना अपराध है और उमापति ने एक ही बार में दोनों महिलाओं से शादी कर ली है। इसलिए हिंदू विवाह अधिनियम के अनुसार, दोनों महिलाओं के साथ विवाह अमान्य है। दोषी पाए जाने पर दूल्हे को बाल विवाह निरोधक अधिनियम के तहत 3 माह और नाबालिग लड़की से यौन संबंध बनाने पर आजीवन कारावास तक की सजा हो सकती है। क्योंकि इसको बलात्कार माना जाएगा।