///

वैक्सीनेशन का महाअभियान, एक दिन में लगाए जाएंगे 2 लाख डोज

Start

इंदौर: शहर वैक्सीनेशन की जागरूकता को लेकर शहर के सभी विभाग एकजुट होकर वैक्सीनेशन महाअभियान की शुरुआत 21 जून से करने जा रहे हैं। 800 सेंटरो के मध्यम से पहले दिन 2 लाख शहरवासियों को वैक्सिनेशन का डोज लगाया जाएगा।

21 जून से होगा सात दिवसीय वैक्सीनेशन

इंदौर में जिला प्रशासन, नगर निगम सहित पुलिस विभाग के द्वारा वैक्सीनेशन के महाअभियान के लिए पिछले दिनों कई सामाजिक संगठनों, धर्मगुरुओं सहित शिक्षाविद से जुड़े संस्थानों के साथ बड़े स्तर पर बैठक की गई थी। बैठक के बाद इस वैक्सीनेशन महा अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से पूरा मैप तैयार किया गया था। उसी के तहत अब 21 जून से सात दिवसीय वैक्सीनेशन में अभियान की शुरुआत की जा रही है। इस अभियान के तहत 21 जून को सबसे पहले दो लाख लोगों को पहले दिन वैक्सीनेशन का डोज दिया जाएगा उसके बाद प्रतिदिन एक लाख लोगों को वैक्सीनेशन से जोड़ा जाएगा।इस अभियान में करीबन 1200 स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी विभिन्न सेंटरों पर उपलब्ध होंगे।

100 प्रतिशत होगा वैक्सीनेशन

मनीष सिंह का कहना है कि जिले में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर इस महा अभियान की शुरुआत की गई है। लगातार आम जनता में जागरूकता लाने के लिए इस अभियान को काफी सुगम व सुविधा युक्त बनाया जाएगा। इंदौर हमेशा से हर बात में नंबर वन रहा है। इसीलिए वैक्सीनेशन में भी पहला स्थान पाने की कवायत शुरू हो गई है।