///

मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई में एक बायोडीजल पम्प और दो ढाबे किए गए सील

छापे की कार्रवाई में बड़ी मात्रा में मिलावटी सामान जब्त किया गया।

उज्जैन : उज्जैन शहर के नागदा उन्हेल मार्ग पर जिला प्रशासन ने एक बायो डीजल पंप पर छापामार कार्रवाई की है। दरसअल बायो डीजल पंप संचालक बिना अनुमति के डीजल की बिक्री कर रहे थे। साथ ही वहां बिकने वाला डीजल मिलावटी भी पाया गया। पंप पर भूमिगत टैंक से 2000 लीटर डीजल बरामद किया गया है।

नागदा उन्हेल मार्ग स्थित ग्राम मालीखेड़ी उन्हेल में संचालित दिलशाद अहमद के हिन्दुस्तान बायोडीजल पम्प पर कलेक्टर आशीष सिंह के निर्देश पर छापे की कार्रवाई की गई। कार्रवाई में पंप मालिक के पास पंप के संचालन के लिए किसी भी सक्षम प्राधिकारी की अनापत्ति एवं अनुमति नहीं होना पाया गया। इसके साथ ही दो ढाबों पर भी कार्रवाई की गई, जिनके नाम समृद्धि व साईं कृपा ढाबा है जो नागदा उन्हेल मार्ग पर ही ग्राम मालीखेड़ी में संचालित किये जा रहे थे वहीं दोनों ढाबों से अवैध रूप से जमा डीजल, पेट्रोलियम उत्पाद, शंकुनुमा नाप, प्लास्टिक कैन रखे पाए गए।

जांच अधिकारी ने बताया कि बायोडीजल पम्प पर पंप मालिक द्वारा विक्रय होने वाले बायोडीजल के सैम्पल संधारित नही करना, भूमिगत टैंक में संग्रहित मात्रा ज्ञात करने के लिये चार्ट, डेनसिटी ज्ञात करने के लिये हाइड्रोमीटर और थर्मामीटर नही होने जैसी अनियमितताएं पाई गई। बायोडीजल पम्प मालिक द्वारा बिना अनुमति तथा बिना किसी अनापत्ति प्रमाण पत्र बायोडीजल पम्प संचालित किया जा रहा था। भूमिगत टैंक से 2000 लीटर बायोडीजल को मौके से जब्त किया गया।।