/

राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक ओलिवियर डसॉल्ट की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत

Start

Olivier Dassault: फ्रांस के मशहूर उद्योगपति, संसद सदस्य और फ्रांसिसी कंपनी डसॉल्ट के मालिक ओलिवियर डसॉल्ट की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। राष्ट्रपति सहित देश की बड़ी हस्तियों ने उनके निधन पर शोक जताया है।

राष्ट्रपति मैक्रॉन ने ट्विटर कर दी जानकारी

फ्रांस के अरबपति उद्यमी ओलिवियर डसॉल्ट की मौत की जानकारी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने ट्विटर कर दी है। ओलिवियर फ्रांसीसी उद्योगपति सर्ज डसॉल्ट के सबसे बड़े बेटे थे, जिनकी कंपनी राफेल युद्धक विमानों का उत्पादन करती है साथ ही इस कंपनी का ‘ले फिगारो’ नाम का एक अखबार भी प्रकाशित होता है।

राष्ट्रपति मैक्रॉन ने जताया शोक

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘ ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस के लिए समर्पित थे। उन्होंने उद्योगपति, कानून निर्माता, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, वायु सेना में कमांडर के रूप में देश के अपनी सेवाएं दी। उनका आकस्मिक निधन देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है।

परिवार के थे उत्तराधिकारी

ओलिवियर डसॉल्ट 2002 से लेस रिपब्लिक पार्टी की ओर से विधायक थे परिवार में उनके दो भाई और बहन हैं। वह परिवार के उत्तराधिकारी थे। ओलिवियर के दादा मार्सेल, एक विमानिकी इंजीनियर और आविष्कारक थे। उन्होंने प्रथम विश्व युद्ध के दौरान फ्रांसीसी विमानों के लिए एक प्रोपेलर विकसित किया था जो आज भी दुनियाभर में प्रसिद्ध है। दुर्घटना के दौरान ओलिवयर छुट्टियां मना रहे थे। 2020 फोर्ब्स की अमीरों की सूची के मुताबिक, डसॉल्ट को अपने दो भाइयों और बहन के साथ दुनिया का 361वां सबसे अमीर शख्स बताया गया था।