///

बाबरी मस्जिद को लेकर छपवाए भड़काऊ पर्चे, पीएफआई अध्यक्ष को भेजा जेल

आरोपी सार्वजनिक स्थानों पर आपत्तिजनक पर्चे लगाना चाहता था।

इंदौर। बाबरी मस्जिद की बरसी यानी 6 दिसंबर को इंदौर जिले में धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए पीएफआई के अध्यक्ष ने पर्चे छपवाए थे। वह दो दिन में शहर के कई धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक स्थानों पर पर्चे लगाना चाहता था। महूनाका कब्रिस्तान के पास छपे पर्चे लगाने की सूचना जाकिर नमक युवक ने पुलिस को दी, सुचना मिलते ही छत्रीपुरा पुलिस ने इसे गंभीरता से लिया। पीएफआई अध्यक्ष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इंदौर की छत्रीपुरा थाना पुलिस ने मेनरोड पर रहने वाले मोहम्मद शाहिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। टीआई पवन सिंघल ने बताया कि आरोपी पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का अध्यक्ष है। पुलिस को महू नाका कब्रिस्तान के गेट पर पर्चा लगे होने की सूचना मिली थी, जिस पर बाबरी मस्जिद का फोटो था। पर्चे में लिखा था कि 6 दिसंबर 1992 को कहीं हम भूल ना जाएं। सूचना देने वाले ने पुलिस को बताया कि पोस्टर देखकर लग रहा है कि इससे सांप्रदायिक भावनाएं भड़क सकती है। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की जिसके बाद उसे क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया गया ।

पूछताछ में पता चला कि उसने ऐसे कई पर्चे छपवाए थे। वह हर धार्मिक और सार्वजनिक स्थानों पर इन्हें चिपकाने की तैयारी में था। फिलहाल आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है।इस मामले में एएसपी राजेश व्यास ने बताया कि