राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 10 जगहों पर छापेमारी की है।
///

NIA ने देश में 10 जगहों पर की छापेमारी, ये है वजह

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने इस्लामिक स्टेट (IS) से जुड़े मामलों को लेकर देश में विभिन्न जगहों पर सोमवार को छापेमारी की है। यह छापेमारी दिल्ली, केरल और कर्नाटक समेत 10 स्थानों पर की है। NIA ने एक केस से जुड़े मामले को लेकर यह अभियान शुरू किया है।

NIA रख रही थी 6-7 लोगों पर नजर

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक जांच एजेंसी NIA पिछले कुछ दिनों से 6-7 व्यक्तियों पर नजर रख रही थी। सूत्रों के मुताबिक इस छापेमारी में पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। हालांकि, एनआईए की छापेमारी के विस्तृत ब्यौरे की प्रतिक्षा की जा रही है। पिछले साल सितंबर में एनआईए ने पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में अल-कायदा के नेटवर्क का पर्दाफाश किया था। छापेमारी में अल-कायदा के 9 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से 6 पश्चिम बंगाल और 3 की गिरफ्तारी केरल से हुई थी।

पिछले साल भी आतंकी पकड़े थे

इससे पहले भी NIA आतंक फैलाने के संदेह में विभिन्न आतंकी समूह से जुड़े लोगों को गिरफ्तार किया है। दक्षिण भारत में इससे पहले NIA छापेमारी कर आतंक के मंसूबों पर लगाम लगा चुका है। कर्नाटक और केरल के कुछ इलाकों में आतंकी संगठन अपनी उपस्थिति दर्ज करवाते रहे हैं।