मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने पटेल को शपथ दिलाई ।
//////

मंगू भाई छगनभाई ने संभाला मध्य प्रदेश के राज्यपाल का पदभार

भोपाल: गुजरात के वरिष्ठ नेता मंगू भाई छगनभाई पटेल ने गुरुवार को राजभवन में आयोजित गरिमामय समारोह में मध्यप्रदेश के राज्यपाल के रूप में शपथ ग्रहण की। राजभवन के सांदीपनि सभागार में आयोजित संक्षिप्त समारोह में राज्य उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने पटेल को शपथ दिलायी ।

सीएम शिवराज ने किया स्वागत

मूल रूप से गुजरात निवासी पटेल को मंगलवार को राष्ट्रपति ने मध्यप्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया था। और वे कल देर शाम भोपाल पहुंचे थे जहां स्टेट हैंगर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने नेताओं के साथ उनका स्वागत किया था वही राजभवन पहुंचने पर प्रभारी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भी पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका अभिवादन किया था।

कोरोना गाइडलाइन का हुआ पालन

कोरोना संबंधी गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में निवर्तमान राज्यपाल आनंदीबेन पटेल , मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान , राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य , पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ , न्यायाधीश , राजनेता और वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे । शपथ ग्रहण समारोह में काफी सीमित संख्या में लोगों को आमंत्रित किया गया था । गुजरात से भी कुछ गणमान्य नागरिक राजभवन पहुंचे हैं । पटेल के पहले उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल मध्यप्रदेश के राज्यपाल के पद का दायित्व भी संभाल रही थी।

पीएम मोदी के हैं करीबी

लगभग 76 वर्षीय मंगूभाई छगनभाई पटेल गुजरात की भाजपा सरकार में अनेक महत्वपूर्ण दायित्व संभाल चुके हैं । उन्होंने वहां पर आदिवासी विभाग के मंत्री के रूप में कार्य भी किया है। आप को बता दे कि मंगूभाई छग्गन भाई पटेल गुजरात के रहने वाले औऱ वह संघ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी माने जाते है।