/

किसान आंदोलन में नया मोड़, शाम को अमित शाह से चर्चा करेंगे किसान नेता

14-15 किसान नेता शामिल हो सकते हैं.

नई दिल्ली। किसान आंदोलन में अचानक आज नया मोड़ आ गया। कल सरकार की किसानों के साथ बात होना है इससे पहले अचानक केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार शाम 7 बजे किसान नेताओं को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है. इस बात की जानकारी भारतीय किसान यूनियन के राकेश टिकैत ने दी है.

शाम को किसान नेता करेंगे मुलाकात

नए कृषि कानूनों के खिलाफ आज किसानों ने भारत बंद बुलाया था. कल यानी बुधवार को किसान नेताओं और सरकार के बीच छठे दौर की बातचीत होनी है. राकेश टिकैत ने कहा कि शाम को सात बजे गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे. और इस बैठक में 14-15 किसान नेता शामिल हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम अपनी मांगों पर अभी भी कायम हैं और गृह मंत्री से इसी पर बात करेंगे. किसान नेता राकेश टिकैत ने उम्मीद जताई है कि गृह मंत्री के साथ बैठक में कुछ समाधान निकलकर सामने आएगा।

13 दिनों से डटे हैं किसान

गौरतलब है बुधवार को किसानों और सरकार के बीच छठे राउंड की बात होनी है. किसानों का कहा है कि यह उनकी सरकार से आखिरी बात होगी. इसके बाद वह आगे की रणनीति तय करेंगे। सरकार की ओर से किसानों से कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल चर्चा कर रहे हैं। किसान दिल्ली बार्डर पर पिछले 13 दिनों से डटे हुए हैं. आज भारत बंद को लेकर प्रमुख विपक्षी दलों ने किसानों का समर्थन किया था।