//

MP Weather Update: सर्द हवाओं ने बदला मौसम का मिजाज, शीतलहर की चपेट में आया प्रदेश

मौसम विभाग ने तापमान में और गिरावट की संभावना जताई है।

भोपाल। प्रदेश में सर्दी अपने तीखे तेवर दिखला रही है। कड़ाके की ठंड ने लोगों को शाम ढलते ही घरों में दुबकने के लिए मजबूर कर दिया है। प्रदेश के कई हिस्सों में हाड़ कंपा देने वाली ठंड गिर रही है।

मौसम विभाग ने किया कोल्ड डे का अलर्ट जारी

प्रदेश में ठंडी हवाओं के बहने से दिन और रात के तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने कोल्ड डे और कोल्ड वेव के लिए यलो अलर्ट किया जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के साथ रीवा, सतना, पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, रायसेन, भोपाल, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन शाजापुर में कोल्ड-डे की स्थिति रहेगी। इसके साथ ही ग्वालियर, चंबल, सागर संभाग के जिलों के साथ रीवा सतना में ठंडी हवाओं का भी असर रहेगा।

दतिया प्रदेश में सबसे ठंडा रहा

पिछली रात राजधानी भोपाल की सबसे सर्द रात रही। रात को पारा 7.4 डिग्री पर आ गया था। प्रदेश में सबसे कम तापमान दतिया में 3.1 और नौगांव में 4.1 डिग्री दर्ज किया गया। इंदौर में 11.4, जबलपुर में 8.3 और ग्वालियर में 4.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। प्रदेश के 23 शहरों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा। मौसम विभाग ने आने वाले दो-तीन दिनों में तापमान में और गिरावट की संभावना जताई है।