Mradhubhashi
Search
Close this search box.

MP Weather Today Heavy Rain Alert: आज ग्वालियर, सागर समेत इन जगहों पर बारिश का अलर्ट, जानें उत्तरी एमपी में दो दिन कैसा रहेगा मौसम

mp weather rail alert

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में फिर मौसम की तीन प्रणालियां सक्रिय हो गईं हैं। इस कारण से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। मंगलवार को ग्वालियर, चंबल, रीवा, सागर और शहडोल में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। उत्तरी मध्यप्रदेश में दो दिन तक बारिश के आसार हैं।

MP Weather: IMD भोपाल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक के मुताबिक वर्तमान में कम दबाव का क्षेत्र उत्तरी मध्य प्रदेश के मध्य में बना है। मानसून द्रोणिका जैसलमेर, कोटा से मध्य प्रदेश में बने कम दबाव के क्षेत्र से होकर रायपुर, गोपालपुर से होकर बंगाल की खाड़ी तक बनी है। इसके अलावा पाकिस्तान के आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ भी बना है।

MP Weather: मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक इस समय अलग-अलग स्थानों पर बनीं मौसम प्रणालियों के प्रभाव से मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं मध्यम स्तर की बारिश हो रही है। वैसे, कम दबाव का क्षेत्र कमजोर पड़ गया है। इसके ऊपरी हवा के चक्रवात के रूप में बदलकर आगे बढ़ने की संभावना है, जिससे मानसून की गतिविधियों में कमी आने लगेगी। बादल छंटने के कारण धूप निकलेगी। ऐसे में मंगलवार से राजधानी भोपाल समेत कई इलाकों में मौसम खुल जाएगा।

भोपाल समेत कई शहरों में पूरे दिन हुई बारिश
MP Weather: सोमवार को राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई शहरों में सोमवार को पूरे दिन रुक-रुककर बारिश होती रही। गुना में चार मिलीमीटर, इंदौर 2.4 मिलीमीटर, सतना दो मिलीमीटर, मालाजखंड में दो मिलीमीटर, धार में दो मिलीमीटर, शिवपुरी में दो मिलीमीटर, उज्जैन में 0.6 मिलीमीटर और सागर में 0.4 मिलीमीटर बारिश हुई है। बता दें सोमवार को राजधानी में पूरे दिन बादल छाए रहे और बूंदाबांदी होती रही। इससे तापमान बढ़ा तो नहीं, लेकिन बारिश बेहद कम होने से उमस बढ़ गई।

Read More

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट