//////

चलती ट्रेन में युवती की हत्या का मामला, इस वजह से दिया आरोपी ने वारदात को अंजाम

आरोपी रेलवे स्टेशन पर अखबार बेचने का काम करता था।

इंदौर: इंदौर-भोपाल के बीच सीहोर से पहले ट्रेन में युवती मुस्कान हाड़ा की हत्या के मामले में आरोपी सागर सोनी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या के बाद युवती के परिवार वालों ने सागर पर शक जताया था। आरोपी ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसका युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था और युवती ने उससे बात करना बंद कर दिया था। इसी वजह से नाराज हकर उसने ऐसा खौफनाक कदम उठाया। मुस्कान की पहली शादी कपिल यादव नामक युवक से हुई थी। कुछ ही महीनों बाद कपिल को मुस्कान ने छोड़ दिया था और सागर से वह प्रेम करने लगी थी। इसके बाद मुस्कान सागर को छोड़ एक अन्य युवक से प्रेम करने लगी थी।

मारने के इरादे से ट्रेन में हुआ था सवार

जांच में पता चला है कि मुस्कान को उसकी सहेली प्रिया ने भोपाल में नौकरी के लिए बुलाया था और प्रिया ने ही मुस्कान का भोपाल आने तक का ट्रेन का टिकट भी बुक करवाया था। आरोपी सागर सोनी रेलवे स्टेशन पर अखबार बेचने का काम करता था। मुस्कान को ट्रेन में देवास के नजदीक उसी कोच में सागर दिखाई दिया। उसने तुरंत अपने भाई पीयूष को फोन लगाकर इसकी जानकारी दी। भाई पीयूष ने सागर के एक दोस्त को इस बात की जानकारी दी, लेकिन सागर के दोस्त की सागर से बात नहीं हो पाई। युवती ने 100 नंबर डायल पर भी कॉल किया, लेकिन इसी दौरान आरोपी ने उस पर चाकू से वार कर दिया। 10 मिनट बाद भाई पीयूष ने फोन किया, लेकिन कॉल रिसीव नहीं हुआ।

गले पर किया आरोपी ने वार

पुलिस के मुताबिक सागर ने मुस्कान के गले पर चाकू से एक वार किया था। सागर खून देखकर ट्रेन से उतरकर भाग निकला। कोच में बैठे एक युवक ने मुस्कान की मदद करनी चाही और 100 डायल को फोन करा, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी। इससे पहले आरोपी सागर की मुस्कान विजय नगर थाने में शिकायत कर चुकी थी, लेकिन कोर् कार्रवाई नहीं हुई। जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि आरोपी ने कुछ समय पहले युवती की फेसबुक आईडी हैक कर उस पर अश्लील फोटो भी डाले थे। मुस्कान एरोड्रम थाना क्षेत्र में रहती थी। मां की मौत के बाद पिछले चार साल से परदेसीपुरा स्थित तीन पुलिया इलाके में रह रही थी। युवती एक शेयर मार्केट एडवाइजरी कंपनी में काम कर रही थी।

मृतका के परिजनों का कहना है कि दो महीने पहले कंपनी में काम करने वाले किसी दोस्त को सागर नाम के युवक ने मैसेज भी भिजवाया था कि यदि तुमने मुझसे शादी नहीं की, तो मैं तुम्हें जान से मार दूंगा। युवती परिवार से अलग रहती थी और उसने इस संबंध में अपने रूम पार्टनर और सहेली से चर्चा भी की थी।