/

सड़क पर तड़फ रही थी मां, पास में रो रहा था मासूम, महिला कांस्टेबल ने किया कुछ ऐसा और जीत लिया लोगों का दिल

Start

Humanity: कोरोना के इस भीषण दौर में जहां मानवता को तार-तार करने वाले कई मामले सामने आए, तो कई जगहों पर ऐसे वाकिए भी देखने को मिले जहां पर कुछ लोगों ने इंसानियत की मिसाल पेश की है। ऐसा ही एक वीडियो इस दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें सड़क पर तड़फ रही एक महिला को एक पुलिसकर्मी पानी पीला रही है।

महिला कांस्टेबल बनी मददगार

सड़क पर पानी पिलाने की ये तस्वीर दिखने में भले ही सामान्य हो, लेकिन इसमें संवे्दनाओं और मानवता के साथ मदद के मायने दिखाई दे रहे हैं। पुलिसवालों की जब बात होती है तो एक सख्त दिल इंसान की छवि उभरकर सामने आती है, लेकिन उनके सीने में भी एक दिल धड़कता है जो इंसानियत से भरा होता है। ऐसी ही एक दिल को छू जाने वाली मिसाल उत्तर प्रदेश की एक महिला पुलिसकर्मी ने पेश की है। सोशल मीडिया पर भी ऐसी बहुत सी चीजें सामने आती रहती हैं, जो लोगों के लिए मिसाल और पेश करती है। इन दिनों एक ऐसी ही फोटो वायरल हो रही है। वायरल फोटो में एक महिला कांस्टेबल तपती दोपहर में बीच सड़क एक बेसहारा महिला की मदद करते हुए नजर आ रही है।

महिला को दिया जीवनदान

फोटो में साफ दिखाई दे रहा है कि सड़क पर एक महिला बेहोश पड़ी हुई है। नजदीक उसका मासूम बच्चा बैठा हुआ रो रहा है। कांस्टेबल गश्त पर थी। इसी दौरान उसकी नजर गर्मी से बेसुध होकर सड़क किनारे गिरी हुई उस महिला पर पड़ी। महिला कांस्टेबल ने तुरंत उसको पानी पिलाकर उसका मुंह धुलवाया। तब जाकर महिला को होश आया। इसके बाद जिसने भी इस वीडियो को देखा महिला कांस्टेबल की काफी तारीफ की, लेकिन इस दौरान कई लोग वहां से गुजरे किसी ने भी तड़फती महिला की मदद करने की जहमत नहीं उठाई।