//

मां को बना डाला ममी और लाश से कमाए 44 लाख रुपए, ऐसे खुला राज

Start

ऑस्ट्रिया : यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया में एक अनोखा मामला सामने आया है, जिसमें एक शख्स नें अपनी मां की लाश को धन कमाने का जरिया बनाते हुए उससे सालभर में 44 लाख रुपए की कमाई कर ली।

पेंशनर थी महिला

दरअसल ऑस्ट्रिया की रहने वाली एक महिला, जो पेंशनर थी, कि लाश उसके घर में स्टोर में पाई गई। जब लाश का पोस्टमार्टम किया गया तो पता चला कि महिला की मौत एक साल पहले ही हो चुकी थी। पुलिस को तहकीकात में पता चला कि महिला के बेटे ने उसकी लाश को पैसा कमाने का जरिया बना रखा था और उसने इस बात की भनक भी किसी को नहीं लगने दी की उसकी मां की मौत हो चुकी है। इस तरह से आरोपी बेटे ने मां की लाश से 44 लाख रुपए की कमाई कर ली।

मां को उतारा मौत के घाट

89 साल की इस महिला को ऑस्ट्रिया सरकार से पेंशन मिलती थी। आरोपी बेटे को इस बात का भय था कि मां की मौत के बाद उसकी पेंशन बंद हो सकती है इसलिए उसने पेंशन के लगातार जारी रखने के लिए मां की हत्या कर दी। लाश को सुरक्षित रखने के लिए उसने खास तरकीब का सहारा लिया और एक साल शव को सुरक्षित रखा।

लाश को बना डाला ममी

आरोपी ने अपनी मां की लाश को एक साल में ममी बना डाला। सबसे पहले तो उसने लाश को बर्फ में रखा ताकि उससे बदबू ना आए। इसके बाद शव से निकलने वाले तरल पदार्थ को सोखने के लिए उसने बॉडी को बैंडेज में बांध दिया। लाश से सारा लिक्विड सोखने के लिए उसने बॉडी को बिल्ली के खाने के थैले में भर दिया। इस तरह एक साल के अंदर उसकी मां की लाश ममी में बदल गई। पोस्टमार्टम में पता चला कि महिला को उसके 66 साल के बेटे ने ही मौत के घाट उतारा था।

पोस्टमैन ने खोला राज

इस राज का पर्दाफाश उस वक्त हुआ जब पेंशन देने एक नया पोस्टमैन आया। पोस्टमैन ने महिला को पैसे देने की जिद की। जब बेटे ने इससे इंकार कियाया तब पोस्टमैन ने पुलिस को इसकी इत्तला दी। इसके बाद पुलिस की तलाशी में राज खुल गया। आरोपी का बड़ा भाई जब भी अपनी मां से मिलने आता था, उसे झूठ बोलकर वापस लौटा दिया जाता था।