//

OMG: चमत्कार, महिला ने एक साथ दिया 9 बच्चों को जन्म, मेडिकल साइंस भी फेल

Start

माली। अब तक आपने ज्यादातर जुड़वां बच्चे होने की बात सुनी होगी. कभी तीन या चार बच्चे भी एकसाथ होने की खबरे सामने आती है, लेकिन आश्चर्य और चौंकाने वाली खबर उस वक्त हो जाती है जब किसी महिला के एक साथ नौ बच्चे देने की बात सामने आए। ऐसा ही विचित्र मामला अफ्रीकी देश माली से सामने आया है।

महिला का नाम नाम हलीमा सिसे है

पश्चिमी अफ्रीका देश माली में एक महिला की डिलीवरी करा रहे डॉक्टर उस वक्त हैरान रह गए जब एक महिला ने एक-दो नही एक साथ नौ बच्चों को जन्म दिया। डॉक्टरों ने प्रेग्नेंसी के वक्त महिला के गर्भ में केवल सात बच्चे ही डिटेक्ट किए गए थे। नौ बच्चों को जन्म देने वाली मां का नाम हलीमा सिसे है और उसकी उम्र 25 साल है। इस हैरतअंगेज कारनासे से महिला देश-दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। अब वे नेताओं का ध्यान भी आकर्षित कर रही हैं।

पांच लड़कियां और चार लड़के हैं

हलीमा सिसे की पिछले कुछ दिनों से जांच कर रहे डॉक्टरों ने साल मार्च में कहा था कि उन्हें खास देखभाल की जरूरत है, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन उन्हें मोरक्को ले आया और यहीं के एक अस्पताल में उन्होंने सभी बच्चों को जन्म दिया। माली की स्वास्थ्य मंत्री ने एक बयान में बताया कि नवजात शिशुओं में पांच लड़कियां और चार लड़के हैं. डिलीवरी के बाद महिला पूरी तरह सुरक्षित और स्वस्थ है। इस दौरान सिसे का का