////

नाबालिग का अपहरण कर किया दुष्कर्म, 72 घंटे में पुलिस ने किया बरामद

Start

सांवेर। सांवेर क्षेत्र के धरमपुरी से नाबालिग लड़की के अपहरण करने के बाद उसके साथ दुष्कर्म होने का मामला सामने आया है जहां 72 घंटे के अंदर पुलिस ने एक्टिव मोड में रहकर आरोपी को पीड़िता के साथ बरामद कर आरोपी के ऊपर पास्को एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

21 मई को हुई थी लापता

एक तरफ जहां कोरोना काल में कर्फ्यू के चलते लोग अपने घरों में बंद है तो वहीं दूसरी ओर अपराधियों के भी हौसले बुलंद हैं। सांवेर थाना क्षेत्र के अंतर्गत धरमपुरी के समीप साईं विहार कॉलोनी की एक महिला ने सांवेर थाने पहुंचकर उसकी लड़की के लापता होने का मामला दर्ज करवाया था, जहां पुलिस ने 72 घंटे के अंदर आरोपी और पीड़िता को बरामद कर लिया है। सांवेर थाने पर पदस्थ एसआई सपना डोडिया ने बताया कि 21 मई को साईं विहार कॉलोनी की रहने वाली महिला ने अपनी 12 साल 6 माह की लड़की के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, जिसके बाद पुलिस ने अलग-अलग बिंदुओं के आधार पर मामले की जांच की।

मुखबिर ने दी थी सूचना

मुखबिर से मिली सूचना के बाद पुलिस ने शिप्रा के समीप सड़क पर खड़े नाबालिग लड़के और लड़की को पुलिस ने धर दबोचा जब लड़की का मेडिकल टेस्ट करवाया गया, तो पता चला कि उसके साथ दुष्कर्म की घटना भी हुई है। पुलिस ने दुष्कर्म संबंधित अन्य धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। सांवेर थाने की टीम में निरीक्षक अनिल सिंह चौहान, उपनिरीक्षक सपना डोडिया, दिनेश अवस्या, पंकेश सिंह, रोशनी शर्मा, सुमित रजक ने मुस्तैदी से अपने कार्य का निर्वाहन किया। आरोपी के भी नाबालिग होने की वजह से उसको बाल संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया है।