///

MDMA Drug: इंदौर में 70 करोड़ रुपए के ड्रग बरामद, 5 आरोपी गिरफ्तार

MDMA Drug: ड्रग तेलंगाना से दक्षिण अफ्रीका भेजे जा रहे थे।

इंदौर। इंदौर क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से 70 करोड़ रुपए कीमत की एमडीएमए ड्रग बरामद की है फिलहाल आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। यह ड्रग इंदौर से साउथ अफ्रीका भेजने की तैयारी थी, वही एमडीएमए ड्रग्स के साथ आरोपियों के पास से 13 लाख रुपए नगद के साथ दो चार पहिया वाहन भी पुलिस ने बरामद किए है।

दक्षिण अफ्रिका भेजी जानी थी ड्रग

जहां एक और पुलिस ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है, वही इंदौर क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की सूचना के आधार पर एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। इंदौर क्राइम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि इंदौर में एक बड़ी खेप एमडीएमए की इंदौर आने वाली है उसी सूचना की तस्दीक करने के बाद क्राइम ब्रांच ने घेराबंदी की। जब क्राइम ब्रांच ने इन आरोपियों को पकड़ा तब वह एमडीएमए ड्रग की डिलिवरी दे चुके थे और कुछ देर में उसका पैसा लेने वाले थे। वही क्राइम ब्रांच ने रंगे हाथों पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया। अब तक इंदौर शहर में हुई नशे के खिलाफ यह सबसे बड़ी कार्रवाई है।

नशे के खिलाफ इंदौर पुलिस की बड़ी कार्रवाई

पत्रकारों से चर्चा करते हुए आईजी योगेश देशमुख ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है। वहीं आरोपी ड्रग्स की सप्लाई देने तेलंगाना से कार द्वारा इंदौर पहुंचे थे। वहीं तीन आरोपी इंदौर के ही रहने वाले हैं। इस तरह कुल 5 आरोपियों को इस पूरे मामले में गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए आरोपियों का मुख्य सरगना वेद प्रकाश व्यास है जिसके साथ उसका ड्राइवर दिनेश अग्रवाल , अक्षय अग्रवाल , चिमन अग्रवाल ,मांगी व्यंकटेश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो कार, मोबाइल हैंडसेट, 13 लाख रुपए नगद और 70 किलो एमडीएमए ड्रग बरामद हुई है। इस ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय कीमत 70 करोड़ रुपए आंकी गई है। इस पूरे मामले में अंडरवर्ल्ड से भी तार जुड़े होने की संभावना है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है इस पूरे मामले में और भी नए खुलासे होने की संभावना है।