//

MBA छात्र ने की खुदकुशी कमरे में फंदे पर मिला शव

इंदौर। इंदौर मे आए दिन आत्महत्या के मामले प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है। वही एक और खुदकुशी का मामला सामने आया है। एमआईजी क्षेत्र में रहने वाले MBA के छात्र ने मंगलवार रात फांसी लगा ली। उसके पास से सुसाइड नोट मिला है। इसमें लिखा है, ‘मैं अब पढ़ाई का प्रेशर नहीं सह सकता।’ छात्र के पिता सुरेश चौहान यातायात विभाग में कार्यरत हैं।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोर्स्टमॉर्टम के लिए भिजवाया

एमआईजी थाना इंचार्ज सुरेंद्र सिंह ने बताया, मंगलवार देर रात ऋषभ चौहान (23) घर में मौजूद था। वह एमबीए का स्टूडेंट था। रात में वह खाना खाकर कमरे में सोने चला गया। सुबह काफी देर तक वह नहीं उठा, तो परिवारवालों ने खिड़की से झांक कर देखा, तो ऋषभ फंदे पर लटका दिखा। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोर्स्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। परिवार का कहना है उसने ऐसा कदम क्यों उठाया, वह समझ नहीं पा रहे हैं। कमरे की तलाशी में एक 6 लाइन का सुसाइड नोट मिला है।

मैं अब पढ़ाई का प्रेशर नहीं सह सकता हूं

सुसाइड नोट मे लिखा है कि ” मैं अब पढ़ाई का प्रेशर नहीं सह सकता हूं। मैं अपनी मर्जी से आत्महत्या कर रहा हूं। सभी को मेरा प्यार।” इसके बाद ऋषभ ने परिवार के सभी सदस्यों के नाम लिखे हैं। पुलिस की मानें, तो सुसाइड नोट के अनुसार छात्र पढ़ाई के दबाव में था। पुलिस अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है।