////

मालवा में यात्रा निकालेंगे ‘महाराज’, लेंगे जनता का आशीर्वाद

Start

इंदौर। केंद्रीय मंत्री बनने के ज्योतिरादित्य सिंधिया अब जनता से आशीर्वाद लेंगे, वो यात्रा निकालने वाले हैं। भाजपा संगठन ने केंद्रीय मंत्री बने मप्र के दोनों नेताओं ज्योतिरादित्य सिंधिया और वीरेंद्र कुमार को अपने अपने क्षेत्रों में यात्रा निकालने के लिए कहा है। वीरेंद्र कुमार महाकौशल के जबलपुर से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे, जबकि केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 16 अगस्त को देवास से अपनी यात्रा की शुरुआत करेंगे।

चार शहरों से निकलेगी यात्रा

मालवा क्षेत्र के चार शहरों से केंद्रीय मंत्री सिंधिया की ये आशीर्वाद यात्रा निकलेगी, जिसमें वो आम जनता से संवाद भी करेंगे। यात्रा के लिए भाजपा का प्रदेश नेतृत्व प्रभारी भी नियुक्त कर रहा है, ताकि संगठन महाराज की इस आशीर्वाद यात्रा को भाजपा के कलेवर में रूपांकित कर सके। भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 4 और 5 जुलाई को रतलाम, मंदसौर और नीमच का दौरा किया था। इस दौरान वे कोरोना में जान गंवाने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवारों से मिलने भी गए थे। सिंधिया हमेशा कहते हैं कि मालवा से उनका आत्मीय रिश्ता है। परिवार के पूर्वजों ने इस अंचल की तरक्की में अहम योगदान दिया है. यहां को लोग उन्हें दिल से चाहते हैं।

उज्जैन-इंदौर में दखल

उज्जैन के महाकाल मंदिर का जीर्णोद्धार सिंधिया राजवंश ने ही कराया था। शहर में सिंधिया राजघराने की कई संपत्तियां हैं, जिसमें गोपाल मंदिर, राणोजी की छतरी, मदन मोहन मंदिर शामिल हैं। सिंधिया एमपीसीए के प्रेसीडेंट रहे हैं, इसलिए यहां भी उनका दखल रहता है। उनके खासमखास तुलसी सिलावट राज्य में जलसंसाधन मंत्री हैं। जल्द ही इस इलाके में खंडवा लोकसभा और जोबट विधानसभा सीट पर उपचुनाव भी होने वाले हैं। ऐसे में उनकी यात्रा काफी अहम मानी जा रही है।