///

शादी से 24 घंटों पहले प्रेमी जोड़े ने की खुदकुशी, ये था मामला

Start

कानपुर। कानपुर में एक प्रेमी जोड़े ने साथ जीने-मरने की कसम खाई, लेकिन जब प्यार परवान नहीं चढ़ पाया तो उन्होंने खौफनाक कदम उठाते हुए शादी से 24 घंटे पहले दुनिया को अलविदा कह दिया।

प्रेमी के साथ लगाई फांसी

शादी से पहले मौत को गले लगाने का मामला कानपुर के नजदीक चौबेपुर गांव का है, जहां पर सोनी नाम की युवती गांव के शिव से प्यार करती थी। सोनी के परिजनों को दोनों का यह रिश्ता मंजूर नहीं था और वे सोनी के शिव से मेलजोल को भी पसंद नहीं करते थे। परिजन इस बात के लिए तैयार नहीं थे कि उनकी बेटी की शादी गांव की किसी युवक से हो, इसलिए सोनी के परिजनों ने उसकी शादी बिल्हौर के झांसी नवादा में तय कर दी थी।

गोद भराई की रस्म के बाद की खुदकुशी

20 मार्च को सोनी की गोद भराई की रस्म की गई थी और शादी 30 मार्च की थी। घर में शादी की तैयारियां चल रही थी. परिजनों के मुताबिक 28 मार्च की शाम सोनीमेहंदी की रस्म के बादअपने कमरे में चली गई। सोमवार को सोनी और शिव के शव गांव से दूर कमल कटिहार के खेत में नीम के पेड़ पर रस्सी से लटके हुए पाए गए। मिले। पुलिस ने जब शवों को उतारा तो सोनी की मांग भरी हुई थी। संभावना जताई जा रही है कि खुदकुशी से पहले दोनों ने शादी की और फिर मौत को गले लगा लिया।