Mradhubhashi
Search
Close this search box.

नव्या जनकल्याण समिति – लायंस क्लब द्वारा निराश्रित बच्चों के बीच जन्मदिन मनाकर भेंट किया राशन

लायंस क्लब द्वारा निराश्रित बच्चों के बीच जन्मदिन मनाकर भेंट किया राशन

नव्या जनकल्याण संस्था में कापियां एवं आकर्षक छतरियां भी बच्चों को दी गई।

”लायंस क्लब सनावद द्वारा नव्या संस्था के जरूरतमंद और बेसहारा बच्चों की मदद में सदस्यों की खुशी और आत्मसंतोष का खजाना छुपा है।”

विपिन जैन/सनावद – नव्या जनकल्याण समिति बड़वाह जरूरतमंद और बेसहारा बच्चों का आसरा बनी हुई है। 25 वर्ष तक लेप्रोसी सेंटर सनावद में मरीजों की सेवा करने के बाद सिस्टर नव्या ने 11 वर्ष पहले जरूरतमंद और बेसहारा बच्चों की पीड़ा देखते हुए उनका सहारा बनने का संकल्प लिया। दो अनाथ बच्चों के पालन का एक झोपड़ी से शुरू हुआ यह सफर और नेक कार्य आज लगभग 40 बच्चों तक लोगों की मदद से आवासीय परिसर तक पहुंच गया हैं।

जहां जरूरतमंद और बेसहारा बच्चों की आवास,शिक्षा और खानपान की जिम्मेदारी सिस्टर नव्या और उनके सहयोगी महेश पाटीदार संभाल रहे हैं। उन्होंने बताया की संस्था में नर्सरी से कक्षा आठवीं तक की बच्चों की निशुल्क आवासीय शिक्षा व्यवस्था है जो समाजसेवियों के सहयोग से संचालित हो रही है।

लायंस क्लब सनावद के सदस्यों ने भेंट किया दैनिक जरूरत का सामान एवं राशन

लायंस क्लब सनावद के सदस्य समय समय पर नव्या जनकल्याण समिति बड़वाह जाकर बच्चों की मदद करते हैं।एवं उन्ही के बीच जन्मदिन आदि खुशियां मनाते हैं। जिससे समाज में अन्य लोगों को भी पता चलता है एवं वे भी प्रेरित होकर संस्था की मदद करते हैं। क्लब अध्यक्ष जाकिर अमी ने कहा की ऐसी निस्वार्थ स्वयं सेवी संस्थाओं को शासन की और से भी किसी मद में मदद मिलनी चाहिए। क्लब के वरिष्ठ डॉ सुरेश और हेमा राका ने ऋषभ तथा पंकज और शालिनी जटाले ने जन्मदिन के अवसर पर संस्था में राशन सामग्री,पाठ्य सामग्री,कापियां आकर्षक छतरियां,भोजन नाश्ते दैनिक उपयोग में लगने वाली वस्तुएं बच्चों हेतु संस्था को भेंट की।

क्लब के सदस्यों को अपने बीच पाकर बच्चों ने खुशी जाहिर की। हेमा राका द्वारा संस्था की लाइब्रेरी हेतु भी राशि भेंट की गई।साथ ही शालिनी पंकजजटाले द्वारा लेप्रोसी सेंटर में कुष्ठ रोगियों के बीच फल वितरण किया गया। इस अवसर पर लायंस अध्यक्ष जाकिर हुसैन अमि,सचिव महेश बिरले,अनिल चौधरी, राजेश जैन,वर्षा जैन,ममता चौधरी,मुकेश जैन,डॉ कमलेश चौधरी,आदि उपस्थित थे। नव्या संस्था की संचालक सिस्टर नव्या और महेश पाटीदार ने लायंस क्लब के सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया।

ये भी पढ़ें...
क्रिकेट लाइव स्कोर
स्टॉक मार्केट