//

जाने कैसे हुई पाकिस्तानी हैकर का शिकार इंदौर पुलिस

इंदौर। बढ़ते साइबर क्राइम का शिकार अब इंदौर पुलिस हुई है। मंगलवार को इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक कर ली गई। इसे पाकिस्तानी हैकर ने हैक किया है। हैकर्स ने DGP के बाद एडिशनल एसपी जोन 2 के सभी अधिकारियों के नाम के आगे हैक्ड बाय मोहम्मद बिल्ला फ्री कश्मीर और पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा है। वही प्रदेश के DGP और IG इंदौर की प्रोफाइल की जगह तिरंगे झंडे को गलत तरीके से लगा दिया गया है। जैसे ही यह सूचना पुलिस को मिली विभाग में हड़कंप मच गया। इसके बाद स्पेशनल टीम ने तुरंत वेबसाइट को रिकवर करने के काम में जुट गई है।

वेबसाइट को सुधारने का काम किया जा रहा है

हैकिंग की खबर पता चलते ही इंदौर क्राइम ब्रांच की साइबर टीम हरकत में आ गई है। वह वेबसाइट रिकवर करने के साथ ही हैकर्स की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है। इस घटना पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मीडिया से कोई चर्चा नहीं कर रहे हैं। लेकिन एडिशनल एसपी क्राइम ब्रांच गुरु पाराशर ने बताया कि वेबसाइट को सुधारने का काम किया जा रहा है, जिस आईपी ऐड्रेस से इस वेबसाइट के साथ छेड़छाड़ की है उसे भी पुलिस ट्रेस करने का काम कर रही है। फिलहाल पेज पूरी तरह से ब्लॉक है।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने DGP को दिया था निर्देश

जानकारी के अनुसार मोहम्मद बिलाल नाम का पाकिस्तानी हैकर पहले भी दिल्ली BJP की वेबसाइट हैक कर चुका है। नंवबर, 2019 में दिल्ली BJP की वेबसाइट हैक कर भी पाकिस्तान और कश्मीर जिंदाबाद लिखा गया था। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं की साजिश को देखते हुए मध्यप्रदेश में भी रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस संबंध में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने DGP को निर्देश दिया था कि प्रदेश में चिह्नित सिमा और आतंकी संगठनों से जुड़े लोगों की पहचान करें।

फिलहाल इंदौर से लेकर राजधानी भोपाल तक इस मामले को लेकर पुलिस हरकत में आ गई है। जल्द ही कोई बड़ी कार्रवाई देखने को मिल सकती है।